Press "Enter" to skip to content

आईपीएल 2022 : बीसीसीआई ने प्लेऑफ मैच को लेकर की घोषणा, पहला मुकाबला 24 मई को कोलकाता में होगा

Sports News. आईपीएल 2022 लीग मैचों का दौर अब समाप्त है. रविवार को अंतिम लीग मैच सनराइजर्स हैदराबाद पंजाब किंग्स के बीच होना है. इसके बाद प्लेऑफ के मैच शुरू हो जाएंगे.

हालांकि रविवार को होने वाला मुकाबला प्लेऑफ के लिहाज से औपचारिकता भर है. शनिवार को जब दिल्ली कैपिटल्स मुंबई इंडियंस का मैच खत्म हुआ, तभी प्लेऑफ की टीमें तय हो गईं.

पॉइंट टेबल में शीर्ष चार स्थान पर रहने वाली टीमें गुजरात टाइटंस, लखनऊ सुपर जॉइंट्स, राजस्थान रॉयल्स रॉयल चैलेंजर बेंगलोर हैं.

बीसीसीआई ने रविवार को औपचारिक घोषणा कर दी कि 24 मई को पहला क्वालिफायर-1 मुकाबला गुजरात टाइटंस लखनऊ सुपर जॉइंट्स के बीच होगा. यह मैच कोलकाता में खेला जाएगा.

इसमें जो टीम जीतेगी, वह सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी. इसके बाद 25 मई को एलिमिनेटर मुकाबला राजस्थान रॉयल्स रॉयल चैलेंजर्स बेंगलौर के बीच होगा. यह मैच भी कोलकाता में खेला जाएगा.

इसमें जो भी टीम हारेगी वह आईपीएल-2022 की रेस से बाहर हो जाएगी. जीतने वाली टीम का क्वालिफायर-1 में हारने वाली टीम से मुकाबला होगा. यह मुकाबला क्वालीफायर-2 के रूप में 27 मई को होगा.

यह मैच अहमदाबाद में होगा. इसके बाद क्वालिफायर-2 क्वालिफायर-1 के मैच जीतने वाली टीमों के बीच फाइनल मुकाबला 29 मई को होगा. यह मैच भी अहमदाबाद में होना है.

लीग मैचों के बाद अब प्लेऑफ पर आईपीएल प्रेमियों की नजरें हैं. आईपीएल प्रेमियों को उम्मीद है कि सभी मैच काफी रोमांचक होंगे. ज्यादातर मैचों के लिए टिकटों की बिक्री हो चुकी है.

Spread the love
More from Sports NewsMore posts in Sports News »
%d bloggers like this: