Press "Enter" to skip to content

IPL2020 – KKR vs RCB बैंगलोर के गेंदबाजों ने कोलकाता पर ढ़ाया कहर, IPL मैच में बने अनचाहे रिकार्ड्स

: RCB  के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) की घातक गेंदबाजी ने KKR के बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. केकेआर ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 8 विकेट पर केवल 84 रन ही बना सकी. सिराज ने गजब की गेंदबाजी की और 4 ओवर में 2 मेडन ओवर के साथ 3 विकेट लेने में सफल रहे. सिराज ने केवल 8 रन ही अपने 4 ओवर में दिए. सिराज के अलावा दूसरे आरसीबी गेंदबाजों ने भी केकेआर के बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी. युजवेंद्र चहल ने 4 ओवर में 15 रन देकर 2 विकेट, नवदीप सैनी ने 3 ओवर में 23 रन देकर 1 विकेट, वॉशिंगटन सुंदर ने भी 4 ओवर की गेंदबाजी की जिसमें एक मेडल ओवर शामिल रहा, सुंदर के खाते में भी 1 विकेट आए, आरसीबी के गेंदबाजों ने 20 ओवर की गेंदबाजी के दौरान 4 ओवर मेडल डाले. आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब किसी टीम ने गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर मेडल फेंके हों. कल के मैच में मोहम्मद सिराज ने इतिहास रचा और आईपीएल में 2 ओवर मेडल फेंकने वाले पहले गेंदबाज भी बने.

आईपीएल के इतिहास में किसी टीम का ऑलआउट हुए बिना बनाया गया सबसे न्यूनतम स्कोर है. इससे पहले यह अनचाहा रिकॉर्ड किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के नाम था. पंजाब ने साल 2009 में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ बिना ऑलआउट हुए 8 विकेट पर 92 रन बनाए थे.

केकेआर ने पूरे 20 ओवर में 8 विकेट पर 84 रन बनाए जो आईपीएल में केकेआर का दूसरा सबसे न्यूनतम स्कोर है. इससे पहले 2008 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने केवल 67 रन बनाए थे

केकेआऱ की ओर से सबसे ज्यादा रन मैच में 30 रन जो कप्तान इयोन मॉर्गेन ने बनाए थे. मॉर्गेन के अलावा केवल 3 बल्लेबाज ही दहाई के अंक पर पहुंच पाए., टॉम बैंटन 10 रन, कुलदीप यादव 12 रन और लॉकी फर्ग्यूसन 16 गेंद पर 19 रन बनाए.. मैच में केकेआर की पूरी टीम 15.2 ओवर में ऑलआउट हो गई थी.

आज का मैच

IPL2020 में आज शाम राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के 40वें मैच में आज आमने-सामने होंगी।

Spread the love
More from Sports NewsMore posts in Sports News »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: