Press "Enter" to skip to content

जल आपूर्ति हेतु निगम द्वारा टैंकरों से जल वितरण, जीपीएस लगाकर की जाएगी मॉनिटरिंग

0

 196 total views

इंदौर 30 अप्रैल। अब लगातार बढ़ती गर्मी के साथ ही शहर भर में प्राइवेट टैंकर भी दौड़ना शुरू हो गए हैं इन टैंकरों पर निगाह रखने के लिए जीपीएस लगाए जा रहे हैं। फिलहाल तैयारियां और टैंकर किराए पर ले लिए गए हैं। शहर भर में जहां जहां टैंकरों की आवश्यकता है वहां पर जल वितरण की व्यवस्था की गई है।

बताया जाता है कि ग्रीष्म काल को दृष्टिगत रखते हुए संभावित पेयजल संकट वाले स्थान चिन्हित कर आवश्यकतानुसार टैंकरों के माध्यम से जलापूर्ति हेतु कार्य योजना तैयार कर लगभग 193 टैंकर की आवश्यकता का आकलन किया जाकर कार्यपालन यंत्री श्री संजीव श्रीवास्तव को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। कार्यपालन यंत्री संजीव श्रीवास्तव ने बताया कि निगम द्वारा पूर्व से ही भूरी टेकरी स्थित बहुमंजिला फ्लैट सहित शहर के जल संकटग्रस्त क्षेत्रों तथा वाटर हट को भरे जाने हेतु 23 टैंकर कार्यरत हैं।

वर्तमान में नर्मदा तथा यशवंत सागर से निर्बाध रूप से जलापूर्ति जारी है तथा माह अप्रैल 2021 के अंत तक शहर में निगम द्वारा स्थापित 5648 नलकूपों में 9.86 प्रतिशत ही बंद है तथा शेष नलकूप चालू है। वर्तमान में निगम द्वारा दिनांक 30 अप्रैल से 39 टैंकर पर जीपीएस लगाकर विभिन्न वर्ड्स में चालू किए गए हैं। आगामी समय में आवश्यकतानुसार जल संकट ग्रस्त क्षेत्रों में शेष 10 कर्ज भी लगाकर जलापूर्ति की जावेगी। इसके अलावा निगम स्वामित्व के 57 ट्रक टैंकर व 27 ट्रैक्टर टैंकर द्वारा नियमित रूप से जल संकट ग्रस्त क्षेत्रों में जलापूर्ति की जा रही है।

आगे पढ़े

Spread the love
More from इंदौरMore posts in इंदौर »