Press "Enter" to skip to content

इस्कॉन की रथयात्रा का न्योता देने के लिए मेघदूत उपवन से सुबह निकली प्रभातफेरी 

भक्तों ने सुसज्जित रथ को अपने हाथों से खींचा, हरे रामा-हरे कृष्णा संकीर्तन पर झूमे-नाचे श्रद्धालु
इन्दौर। अंतर्राष्ट्रीय श्रीकृष्ण भावनामृत संघ (इस्कॉन) की जगन्नाथ रथयात्रा का न्योता घर-घर देने के लिए आज सुबह मेघदूत उपवन से स्कीम 54, 74 एवं 78 के विभिन्न क्षेत्रों से प्रभातफेरी निकाली गई। इस्कॉन इन्दौर के अध्यक्ष स्वामी महामनदास ने प्रभातफेरी में शामिल रथ को अपने हाथों से खींचकर प्रभातफेरी का शुभारंभ किया।
रथयात्रा प्रभारी हरि अग्रवाल ने बताया कि प्रभातफेरी में प्रभुपाद के विग्रह को पुष्पों से सुसज्जित रथ पर विराजित कर भक्तों ने अपने हाथों से रथ को खींचा। इस दौरान इस्कॉन गुरुकुल के विद्यार्थियों ने नाचते-गाते हुए हरे रामा हरे कृष्णा संकीर्तन पर ऐसा समा बांधा कि हर कोई नाच उठा। प्रभातफेरी में विजय नगर अग्रवाल महासंघ, अग्रवाल समाज केंद्रीय समिति, छत्रीबाग जनसेवा समिति, श्रद्धा सुमन सेवा समिति एवं अन्य संस्थाओं के पदाधिकारी भी शामिल थे, जिन्होंने प्रभातफेरी मार्ग के घरों में शुक्रवार 1 जुलाई को शिवधाम परदेशीपुरा से निकलने वाली जगन्नाथ रथयात्रा का निमंत्रण घर-घऱ पहुंचाया।
स्कीम 54 एवं 74 के रहवासी संघों के पदाधिकारियों ने इस्कॉन के भक्तों का स्वागत कर रथयात्रा में शामिल होने का संकल्प व्यक्त किया। इस अवसर पर किशोर गोयल, शैलेन्द्र मित्तल, वासुदेव चावला, के.के. गोयल, गोविंद मंगल, संजय मंगल, नीरज गोयल, रमेश मोटवानी, अनंत सोनवने, सुरेन्द्रसिंह तोमर सहित अनेक श्रद्धालु शामिल थे। मंगलवार 28 जून को शाम 5 बजे शिवधाम मंदिर परदेशीपुरा से पाटनीपुरा तक मनुहार यात्रा निकालकर भक्तों को रथयात्रा का न्योता दिया जाएगा।
Spread the love
More from Religion newsMore posts in Religion news »
%d bloggers like this: