Press "Enter" to skip to content

National News – राज कुंद्रा की सभी जरुरी बातें, व्हाट्सऐप से चल रहा था खेल, कब हुआ केस दर्ज, देखे.

अश्लील फिल्म बनाने के आरोप में गिरफ्तार किए गए कारोबारी राज कुंद्रा को लेकर इस मामले में नए खुलासे सामने आ रहे हैं। आरोप है कि कुंद्रा एक व्हाट्सऐप ग्रुप में शामिल थे, जिसमें अश्लील फिल्मों के कारोबार के बारे में बातचीत होती थी। एच अकाउंट के नाम से ये व्हाट्सग्रुप ग्रुप बनाया गया था। इसमें अश्लील फिल्मों के कारोबार के बारे में चर्चा होती थी। इसमें पांच लोग थे शामिल थे। राज इसमें मार्केटिंग, सेल्स से लेकर मॉडल्स के पेमेंट और रेवेन्यू कैसे बढ़ाया जाए इन सब चीजों को लेकर बातें करते थे। पुलिस के मुताबिक, इस पूरे मामले में राज कुंद्रा ही मुख्य आरोपी हैं।

व्हाट्सऐप ग्रुप के जरिए होती थी डील :
राज की गिरफ्तारी के बाद कुछ वॉट्सऐप चैट सामने आई हैं, जिनसे ये खुलासा हो रहा है कि राज ने अश्लील फिल्म बनाने के कारोबार से तगड़ी कमाई की है। वायरल वॉट्सऐप समूह का एडमिन राज हैं। इस ग्रुप पर राज अपने रिश्तेदार और पोर्न मूवी बनाने वाली कंपनी केनरिन प्रोडक्शन हाउस के चेयरमैन प्रदीप बक्शी से पैसे के लेन-देन और कंटेंट पोस्टिंग के बारे में चर्चा कर रहे हैं। पांच लोगों के इस ग्रुप में प्रदीप और राज के बीच बिजनेस में घटने-बढ़ने वाली कमाई, मार्केटिंग स्ट्रेटजी, सेल्स में बढ़ोतरी, पोर्न एक्ट्रेस को कमाई मिली या नहीं, इस बारे में खुलकर चर्चा होती थी।

पांच माह पहले दर्ज हुआ था मामला :
पोर्नोग्राफी के इस मामले में अब तक राज कुंद्रा सहित 11 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। चार लोगों को राज से पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका था। गिरफ्तार लोगों के बयान के बाद राज कुंद्रा पर यह कार्रवाई की गई। मुंबई क्राइम ब्रांच ने फरवरी 2021 में अश्लील फिल्में बनाने और उन्हें अलग-अलग ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने का एक केस दर्ज किया था। केस दर्ज होने के बाद से ही पुलिस ने कई अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की थी।

काम की तलाश में आई लड़कियां रहती थीं निशाने पर :
पुलिस के मुताबिक, मुंबई फिल्म इंडस्ट्री में काम की तलाश में आने वाली जरूरतमंद लड़कियों को बड़ी फिल्मों में रोल दिलाने के नाम पर फंसाया जाता था। हर हफ्ते फिल्म रिलीज की जाती थी। राज कुंद्रा ने पोर्न फिल्म इंडस्ट्री में 8 से 10 करोड़ रुपये का निवेश किया था। राज कुंद्रा और उनके ब्रिटेन में रह रहे भाई ने वहीं केनरिन नाम की एक कंपनी बनाई है। फिल्मों के वीडियो भारत में शूट किए गए थे और वी ट्रांसफर (ये एक फाइल ट्रांसफर सर्विस है) के जरिए उन्हें केनरिन को भेजा गया। ये कंपनी राज कुंद्रा ने ही बनाई और विदेश में रजिस्ट्रेशन करवाया ताकि भारत के साइबर लॉ से बच सकें।

आगे पढ़े

 

Spread the love
More from National NewsMore posts in National News »
%d bloggers like this: