Press "Enter" to skip to content

MP News – Population Control – MP में अभी जनसंख्या नियंत्रण कानून बना तो अयोग्य हो जाएंगे शिवराज के 38% मंत्री

Mp News. उत्‍तर प्रदेश में जनसंख्या नियंत्रण विधेयक (Population Control Act) का मसौदा आते ही पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार के कई मंत्री और विधायक इसकी वकालत करने लगे हैं. विपक्ष कह रहा है बीजेपी आबादी पर काबू पाने के नाम पर सियासत कर रही है. अगर दो बच्चों का कानून आज की तारीख़ में एमपी में लागू हो जाए तो क्या होगा?

परिवार नियोजन की इस ख़बर की शुरुआत एमपी के पूर्व प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा की चिट्ठी से करते हैं. इसमें वह जनसंख्या नियंत्रण को जरूरी कदम बताकर एमपी में भी ऐसा ही विधेयक लाने की मांग कर रहे हैं. सिंगरौली से बीजेपी विधायक राम लल्लू वैश्य के 9 बच्चे हैं, लेकिन विधायकजी कहते हैं कि जनसंख्या नियंत्रण कानून बनना चाहिए, लेकिन बीजेपी विधायक का निशाना कहीं औऱ होता है. वो कहते हैं हमारा नारा था हम 2 हमारे 2. क्या ये संभव हुआ. हिन्दुओं को कह देंगे नसबंदी करा दो दूसरे भाइयों को कहेंगे फ्री हो जाओ.

बीजेपी के 39% विधायक और 38% मंत्री अयोग्य हो जाएंगे
सवाल यह है कि अगर आज की तारीख से ही कानून बने तो सत्ताधारी पार्टी हो या विपक्ष कई नेताओं को घर पर बैठना पड़ जाएगा. अगर फौरन अमल के साथ ऐसा क़ानून बनता है तो एमपी में 227 विधायकों में बीजेपी के 39% विधायक और 38% मंत्री अयोग्य हो जाएंगे. कांग्रेस के भी 34% विधायकों को अयोग्यता का सामना करना पड़ेगा. विधानसभा की वेबसाइट पर मौजूद आंकड़ों के मुताबिक बीजेपी के 49 विधायकों के 3 या उससे अधिक बच्चे हैं. 14 के 4 से अधिक बच्चे हैं. 3 मंत्रियों के भी पांच और उससे अधिक बच्चे हैं. कांग्रेस में 16 विधायकों के तीन बच्चे हैं. 12 विधायकों के चार. 3 विधायकों के पांच और एक विधायक के 9 बच्चे हैं.
आगे पढ़े
Spread the love
More from Madhya Pradesh NewsMore posts in Madhya Pradesh News »
%d bloggers like this: