Press "Enter" to skip to content

Natinal News – महाराष्ट्र में बारिश ने बरपाया कहर, अब तक 192 लोगों की मौत

 160 total views

महाराष्ट्र में बारिश से संबंधित घटनाओं में मरने वालों की संख्या बढ़कर 192 हो गई है, जिनमें से ज्यादातर रायगढ़ जिले से 28 और शव बरामद किए गए हैं। हालांकि 25 लोग अभी भी लापता हैं, जबकि 2,29,074 लोगों को बाढ़ और बारिश प्रभावित क्षेत्रों से निकाला गया है। पिछले कुछ दिनों में लगातार बारिश के कारण रायगढ़, सतारा, कोल्हापुर, रत्नागिरी और अन्य सहित महाराष्ट्र के कई जिले प्रभावित हुए हैं।

महाराष्ट्र बाढ़ अपडेट:

रायगढ़ में 95, सतारा में 45, रत्नागिरी में 21, ठाणे में 12, कोल्हापुर में 7, सिंधुदुर्ग, अकोला, पुणे और वर्धा में 2-2 और मुंबई में 4 मौतें हुई हैं।

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने सोमवार को सांगली जिले के प्रभावित गांवों का दौरा किया और ग्रामीणों से बातचीत की। उन्होंने कहा, “महा विकास अघाड़ी सरकार बाढ़ से प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान करेगी। मैंने, कैबिनेट मंत्री जयंत पाटिल, विजय वडेट्टीवार और राज्य मंत्री विश्वजीत कदम ने सांगली जिले में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया और स्थिति का जायजा लिया। अगले दो दिनों में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में (राहत) के बारे में अंतिम फैसला लिया जाएगा।”

जलभराव के कारण पिछले चार दिनों से बंद मुंबई-बेंगलुरु राष्ट्रीय राजमार्ग को सोमवार को महाराष्ट्र के कोल्हापुर के पास वाहनों के आवागमन के लिए फिर से खोल दिया गया।

राष्ट्रीय आपदा राहत बल (एनडीआरएफ) बड़े पैमाने पर बचाव अभियान चला रहा है। एनडीआरएफ की एक टीम ने सोमवार को दानोड और पद्लीकुर्द गांव में बिजली आपूर्ति बहाल कर दी।

बाढ़/बारिश से तबाह महाराष्ट्र को फिर से पटरी पर लाने के लिए एनडीआरएफ के जवान चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं। लगातार बारिश से बुरी तरह प्रभावित हुए कोल्हापुर में सड़क और पेड़ हटाने के उपकरणों से लैस एनडीआरएफ काम करते दिखे।

Spread the love
More from National NewsMore posts in National News »