Press "Enter" to skip to content

National News – बयान एक मायने अनेक : RSS वाले बयान से राहुल गांधी ने अपनी पार्टी में किस नेता पर बोला हमला? क्या हैं बयान के मायने?

National News. पंजाब कांग्रेस में जहां घमासान शांत नहीं हुआ है, वहीं कांग्रेस में एक और कलह शुरू हो सकती है. इसकी वजह राहुल गांधी का वह बयान है, जिसमें उन्होंने अपने ही नेताओं को बीजेपी से डरने वाला और आरएसएस समर्थक करार दे दिया है. सवाल यह है कि राहुल के निशाने पर आखिर कांग्रेस के कौन से नेता हैं?

कांग्रेस के सोशल मीडिया सेल के वॉलंटियर्स को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, ”बहुत लोग हैं जो डर नहीं रहे हैं. वे कांग्रेस के बाहर हैं. वे सब हमारे हैं और उनको अंदर लाना चाहिए. जो हमारे यहां डर रहे हैं उन्हें बाहर निकालना चाहिए. अगर आरएसएस के हो तो जाओ भागो, मजे लो. जरूरत नहीं है तुम्हारी. हमें निडर लोग चाहिए. यह हमारी विचारधारा है.” इस दौरान राहुल गांधी ने पार्टी से बाहर जाने वाले नेताओं पर हमला करते हुए कहा कि जिन्हें डर लग रहा है, वे जा सकते हैं.

ऐसे में अब सवाल उठ रहे हैं कि राहुल गांधी ने यह तीखा हमला किस पर किया? क्या वे कांग्रेस नेतृत्व को चुनौती देने वाले जी-23 के नेताओं को पार्टी छोड़कर जाने को कह रहे हैं या फिर उनके निशाने पर राहुल गांधी के वे करीबी दोस्त हैं, जोकि अब प्रधानमंत्री मोदी के सिपाही हो गए हैं. इसके अलावा, सवाल ये भी उठ रहे हैं कि क्या राहुल गांधी अपने ही नेताओं पर भरोसा नहीं करते?

राहुल गांधी के बयान के क्या मायने?

आगे पढ़े

Spread the love
More from National NewsMore posts in National News »
%d bloggers like this: