Press "Enter" to skip to content

MP Education News Update – 26 जुलाई से मध्य प्रदेश में स्कूल खोलने का आदेश, एकबार में केवल 50 फीसदी बच्चे ही

 64 total views

Mp News. विभिन्न राज्यों में स्कूल खोलने की तैयारियां चल रही हैं। कई राज्यों ने तारीखों का ऐलान भी कर दिया है। इस बीच मध्य प्रदेश में भी स्कूल खोलने की तारीख घोषित हो चुकी है। यहां पर सोमवार से 11वीं और 12वीं के स्कूल खोले जाएंगे। वहीं 9वीं और 10वीं के स्कूल पांच अगस्त से खोले जाने की तैयारी है। शिक्षा विभाग के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। शुक्रवार की देर शाम विभाग ने इसको लेकर विस्तृत रिपोर्ट जारी की। सभी स्कूल केवल 50 परसेंट की क्षमता के साथ खोले जाएंगे। साथ ही अन्य कोरोना गाइडलाइन भी फॉलो करने होंगे।

सुनिश्चित हो स्कूल स्टाफ का टीकाकरण
शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहाकि सभी 52 जिलों के डीएम को इस बाबत पत्र जारी किया जा चुका है। इसमें कहा गया है कि 31 जुलाई तक सभी स्कूलों के शिक्षकों और स्टाफ का टीकाकरण कराना सुनिश्चित करें। शिक्षा मंत्री ने आगे कहा कि स्कूल प्रशासन को कह दिया गया है कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन और सही ढंग से सेनेटाइजेशन जरूर कराएं। वहीं अलग-अलग कक्षाओं के लिए अलग-अलग दिन तय करने का निर्देश भी दिया गया है। इस दौरान स्कूल हॉस्टल और ट्रांसपोर्टेशन की सुविधा भी दे सकते हैं। हालांकि इस दौरान केवल 50 परसेंट क्षमता रखनी अनिवार्य होगी।

प्रेयर, खेलकूद और सांस्कृतिक आयोजन पर रोक
स्कूल खोलने संबंधी स्कूल में प्रेयर, खेलकूद और सांस्कृतिक आयोजन को लेकर भी आदेश जारी किया गया है। इसमें कहा गया है कि स्कूल में प्रार्थना नहीं होगी। वहीं खेलकूद से जुड़े आयोजनों और सांस्कृतिक आयोजन करने पर भी पाबंदी रहेगी। वहीं प्रदेश के कोचिंग सेंटर को भी पांच अगस्त से खोलने की इजाजत दी गई है। गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश, पंजाब और उत्तराखंड समेत कई राज्यों में स्कूल खोलने के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया गया है।

Spread the love
More from Madhya Pradesh NewsMore posts in Madhya Pradesh News »