Press "Enter" to skip to content

पतंजलि गाय के घी का सैंपल फेल, दिग्गी ने कसा तंज

– मिलावट के साथ स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है घी

National News।
बाबा रामदेव की नामी-गिरामी कंपनी पतंजलि ब्रांड का गाय के घी का सैंपल फेल हो गया है। यह सैंपल उत्तराखंड की प्रयोगशाला के बाद केंद्रीय प्रयोगशाला में भी फेल पाया गया। जिसके बाद उत्तराखंड के टिहरी जनपद के खाद्य सुरक्षा और औषधि विभाग के द्वारा पतंजलि कंपनी के खिलाफ एडीएम कोर्ट में वाद दायर करने जा रही है।
बाबा रामदेव की नामी-गिरामी कंपनी पतंजलि ब्रांड गाय के घी का सैंपल खाद्य सुरक्षा और औषधि विभाग के द्वारा साल 2021 में दीपावली पर टिहरी के घनसाली में एक दुकान से सैंपल लिया गया था। जिसके बाद सैंपल को राज्य की प्रयोगशाला में जांच के लिए भेजा गया तो, सैंपल फेल पाया गया।
जिसके बाद खाद्य सुरक्षा विभाग के द्वारा कंपनी को नोटिस जारी किया तो, कंपनी ने राज्य की लैबोरेट्री को रिपोर्ट को गलत साबित किया। जिसके बाद फिर से खाद्य  सुरक्षा  विभाग के द्वारा इस सैंपल केंद्रीय प्रयोगशाला में भेजा गया। बहां भी बाबा रामदेव की पतंजलि ब्रांड गाय के घी का सैंपल फेल पाया गया।
जिसके बाद विभाग पतंजलि के खिलाफ टिहरी के एडीएम कोर्ट में वाद दायर करने जा रही है। खाद्य सुरक्षा अभिहित अधिकारी एम. एन. जोशी ने बताया कि रिपोर्ट के अनुसार पतंजलि घी में मिलावट है और घी न तो मानकों के अनुरूप है और   स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है।

– बाबा रामदेव पर दिग्विजय का तंज
कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, “मैंने आज से 11 साल पहले कह दिया था कि यह ठग है। हर चीज में मिलावट है, लेकिन भगवा वस्त्र पहन कर जनता को ठग रहा है।

पता नहीं जनता को कौन सा केमिकल मिलाकर “गाय के दूध का घी” बता कर खिला रहा है। इस ठग पर कानूनी कार्रवाई होना चाहिए या नहीं? छोटे छोटे दुकानदारों पर केस बन जाता है।”
Spread the love
More from National NewsMore posts in National News »
%d bloggers like this: