Press "Enter" to skip to content

शिवाजी की पावन धरती ‘महाराष्ट्र में भारत जोड़ो यात्रा का आज पहला दिन’, राहुल गांधी मशाल लेकर करेंगे प्रवेश

मुंबई। राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा आज 7 नवंबर को महाराष्ट्र में प्रवेश करेगी. महाराष्ट्र में इस यात्रा के प्रभारी अशोक चव्हाण ने रविवार को संवाददाता सम्मेलन में इस बारे में विस्तार से जानकारी दी. अशोक चव्हाण ने बताया कि भारत जोड़ो यात्रा सोमवार शाम साढ़े सात बजे नांदेड़ में प्रवेश करेगी.
रात में, वे मशाल यात्रा के लिए देगलूर वन्नाली (एक प्रसिद्ध गुरुद्वारा) जाएंगे। यह नौ किमी की दूरी होगी। रात 12:30 बजे तक वहां पूजा अर्चन कर लौटते समय राहुल गांधी कार से देगलुर आएंगे।
8 तारीख को पुन: कार से वन्नाली जाएंगे। वहां से फिर यात्रा शुरू होगी। रात्रि विश्राम शंकरनगर में होगा, उसके पूर्व गोपला गांव में नुक्कड़ सभा होगी। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे 10 तारीख को बैठक के लिए नांदेड़ आ रहे हैं। इसके अलावा इस दिन राकांपा अध्यक्ष शरद पवार भी यात्रा में शामिल होंगे।
– मशाल लेकर प्रवेश करेगी यह यात्रा – थोराट
नांदेड़ और महाराष्ट्र राहुल गांधी के स्वागत के लिए तैयार हैं. इसके लिए अशोक चव्हाण एक महीने से तैयारी कर रहे हैं। यह यात्रा मशाल लेकर महाराष्ट्र में प्रवेश करेगी यह बहुत महत्वपूर्ण मामला है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री बालासाहेब थोराट ने बताया कि मैं यात्रा में बड़े उत्साह और उल्लास के साथ भाग लेना चाहता हूं।
10 नवंबर को नांदेड़ की बैठक भव्य होगी. राहुल गांधी गजानन महाराज के दर्शन के साथ शेगांव में बैठक करेंगे. सरकार इस पदयात्रा पर ध्यान दे रही है, वे इस यात्रा के माध्यम से देश में मुद्दों को उठाने की कोशिश कर रहे हैं।
थोराट ने कहा कि जिस प्रकार महात्मा गांधी के नेतृत्व में अंग्रेजों भारत छोड़ो आंदोलन शुरू हुआ, यह पदयात्रा उसी तरह चल रही है. कांग्रेस का कहना है कि मशाल यात्रा इसलिए हो रही है क्योंकि यह क्रांति का प्रतीक है.
भारत जोड़ो यात्रा नांदेड़ जिले के देगलूर से शुरू होगी. पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण की मांग पर महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने नांदेड़ जिले में भारत जोड़ो यात्रा की योजना बनाने के लिए राज्य स्तर पर 28 पदाधिकारियों की नियुक्ति की है.
इस यात्रा में महाविकास अघाड़ी के नेता भी शामिल होंगे। यात्रा पर कैसी प्रतिक्रिया हो रही है, इस पर राज्य सरकार नजर रखे हुए है। यात्रा के प्रभारी पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण हैं। महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने नांदेड़ जिले की यात्रा के लिए 28 पदाधिकारियों को नियुक्त किया है। फिलहाल सभी पदाधिकारियों ने नांदेड़ में प्रवेश कर लिया है।
वह नांदेड़ जिले में यात्रा पूरी होने तक नांदेड़ में रहेंगे। देगलूर से शुरू होने वाली भारत जोड़ो यात्रा के लिए कांग्रेस पार्टी द्वारा इस यात्रा के लिए उद्धव ठाकरे, आदित्य ठाकरे, अजीत पवार, शरद चंद्र पवार सहित महा विकास अघाड़ी के नेताओं को आमंत्रित किया गया है.
राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा कन्याकुमारी से श्रीनगर तक 3500 किमी की दूरी तय करेगी। यह पदयात्रा कन्याकुमारी, तमिलनाडु, कर्नाटक से होते हुए महाराष्ट्र में नांदेड़ जिले के देगलूर में आज प्रवेश करेगी।
महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के स्वागत की तैयारी पूरी कर ली है. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा महाराष्ट्र में आने के बाद, महाराष्ट्र में कांग्रेस पार्टी स्तर पर, बड़ी संख्या में नागरिकों के यात्रा में भाग लेने और यात्रा को सुचारू और अनुशासित तरीके से करने के लिए कांग्रेस ने एक माहौल बनाया है और उम्मीद जताई जा रही है कि महाराष्ट्र में भारत जोड़ो यात्रा कामयाब ही नहीं ऐतिहासिक रहेगी।
Spread the love
More from National NewsMore posts in National News »
%d bloggers like this: