Press "Enter" to skip to content

Sports News – मैच के दौरान इंग्लिश खिलाड़ियों के साथ हुई लड़ाई पर बोले केएल राहुल

लार्ड्स के एतिहासिक मैदान पर मेजबान इंग्लैंड व भारत के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम ने दूसरी पारी में शमी व रहाणे की अर्धशतकीय पारी के दम पर 8 विकेट पर 298 रन बनाए और 271 रन की बढ़त हासिल करते हुए पारी की घोषणा कर दी। भारत ने इंग्लैंड को जीत के लिए 272 रन का लक्ष्य दिया। इंग्लैंड की पूरी टीम दूसरी पारी में 120 रन पर ही ढेर हो गई। भारत ने 151 रन से जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई।

दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने पहली पारी में 364 रन केएल राहुल की शतकीय पारी से बनाया था जबकि इंग्लैंड ने अपने कप्तान जो रूट की नाबाद 180 रन की पारी के दम पर 391 रन बनाते हुए 27 रन की लीड ले ली थी। भारत ने इसके बाद रहाणे के 61 रन व शमी के 56 रन की पारी के दम पर इंग्लैंड पर 271 रन की बढ़त हासिल की। शमी ने 70 गेंदों का सामना करते हुए टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी बार अर्धशतकीय पारी खेली।

पहली पारी में शतकीय पारी खेलने वाले केएल राहुल बने मैन ऑफ़ द मैच

भारत के लिए पहली पारी में लॉर्ड्स में शतकीय पारी खेलने वाले केएल राहुल को मैन ऑफ़ द मैच से नवाजा गया। केएल राहुल ने पहली पारी में 250 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौके और 1 छक्के की मदद से 129 रन बनाये, इस दौरान केएल राहुल ने पहले अपने ओपनर जोड़ीदार रोहित शर्मा के साथ 126 रनों की साझेदारी की और उसके बाद कप्तान विराट कोहली के साथ मिलकर भारतीय पारी को 250 रनों के पार पहुंचाया। केएल राहुल के पहली पारी में किए गये इसी योगदान की वजह से भारत की जीत पर उन्हें मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

मैन ऑफ़ द मैच केएल राहुल ने कही ये बात

इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में मिली जीत के बाद केएल राहुल ने मैन ऑफ़ द मैच लेते हुए अपना नाम लॉर्ड्स हॉनर बोर्ड पर लगने को लेकर कहा कि

‘मै रोज सुबह उठकर यही चेक करता हूँ, कि हॉनर बोर्ड पर उन्होंने मेरा नाम लगाया या नहीं, लेकिन अभी तक वहां सिर्फ कागज का एक टुकड़ा ही लगा है। 360 रन बोर्ड पर लगाना बहुत हू मुश्किल काम था, लेकिन हमने इसे कर दिखाया। हम यहाँ काफी समय से हैं और अपनी स्किल्स को और बढ़ाने पर काम कर रहे हैं, ट्रेंटब्रिज में भी बल्लेबाजों ने अच्छा खेल दिखाया, आप दो टक्कर की टीमों से क्या आशा करते हैं, शानदार प्रदर्शन और कुछ बैंटर हमे इसे दिल पर नहीं लेते हैं. अगले मैच में भी हम मजबूती से वापसी करेंगे।’

आपकों बता दें कि केएल राहुल ने लोअर ऑर्डर के बल्लेबाजों की तारीफ की है और उन्हें इस जीत का श्रेय दिया है। गौरतलब है कि ट्रेंटब्रिज में भी भारत के पुछल्ले बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी का परिचय दिया था और भारत उस मैच में भी जीत का प्रबल दावेदार था, लेकिन अंतिम दिन बारिश की वजह से खेल नहीं हो सका और मैच ड्रा पर खत्म हुआ।

Spread the love
More from Sports NewsMore posts in Sports News »
%d bloggers like this: