Press "Enter" to skip to content

Sports News – टीम इंडिया ने लॉर्ड्स टेस्ट में नीली के बजाए पहनी लाल टोपी, इस खास मुहिम के समर्थन में उठाया ये कदम

भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. पांच मैचों की इस टेस्ट सीरीज में दोनों टीमों ने बल्ले और गेंद की टक्कर में अभी तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है. खास तौर पर मेहमान टीम भारत ने इंग्लैंड को उसके घर में कड़ी टक्कर देते हुए मुश्किल में डाला है. टीम इंडिया के खेल ने हर किसी को प्रभावित किया है. लेकिन शुक्रवार 13 अगस्त को लॉर्ड्स टेस्ट के दूसरे दिन की शुरुआत में भारतीय टीम ने अपने एक और काम से दिल जीता. दूसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी अपनी नीली टोपी के बजाए लाल टोपी पहनकर मैदान पर उतरे. टीम इंडिया ने ये काम एक खास मुहिम का हिस्सा बनने के लिए किया, जिसने लॉर्ड्स में मौजूद कई अन्य लोगों ने भी साथ दिया.
शुक्रवार का दिन लॉर्ड्स का मैदान सफेद लिबास वाले क्रिकेटरों के साथ ही एक और रंग से रंगा रहा- लाल रंग. लॉर्ड्स और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों से लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली और कमेंटेटर्स भी लाल रंग में रंगे नजर आए. मौका था- ‘रेड फॉर रुथ’. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एंड्र्यू स्ट्रॉस के द्वारा कैंसर पीड़ितों की मदद के लिए चलाए जाने वाले रुथ स्ट्रॉस फाउंडेशन (Ruth Strauss Foundation) के तहत लॉर्ड्स टेस्ट के दूसरे दिन हर कोई लाल रंग में नजर आया और इस दौरान इस फाउंडेशन के लिए समर्थन देने के साथ ही दान भी दिया.

टीम इंडिया ने नीली के बजाए पहनी लाल टोपी।

इस मुहिम का हिस्सा बनीं भारत और इंग्लैंड की टीमें भी. जहां इंग्लैंड के लिए हर साल का हिस्सा है, वहीं भारतीय टीम पहली बार इसका हिस्सा बनीं, और टीम ने इसका पूरा समर्थन किया. दूसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले दोनों टीमों के सभी खिलाड़ी अपनी-अपनी नीली टोपी के बजाए लाल रंग की टोपी पहने नजर आए. इसके अलावा टीम की जर्सी के कॉलर में भी रुथ स्ट्रॉस फाउंडेशन का लोगो लगाया गया.

Spread the love
More from Sports NewsMore posts in Sports News »
%d bloggers like this: