Press "Enter" to skip to content

निगम द्वारा कोविड मरीजों के परिजनों के ठहरने हेतु हाट बाजार ढक्कन वाला कुआं के पास की व्यवस्था

0

 130 total views

मंत्री, कलेक्टर एवं निगम आयुक्त ने ग्रामीण हाट बाजार के निरीक्षण के बाद दिए निर्देश, निगम द्वारा मरीजों के परिजन हेतु ठहरने, भोजन, पेयजल सुविधा घर की  व्यवस्था

इंदौर . आयुक्त सुश्री प्रतिभा पालने बताया कि शहर में कोरोना से संक्रमित मरीजों का शहर के विभिन्न हॉस्पिटलों में उपचार चल रहा है, इसके साथ ही इंदौर में सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, एमआरटीबी हॉस्पिटल और एमटीएच हॉस्पिटल में कोविड के मरीज उपचारत हैं। उनके परिजन प्रायः धूप और खुले में परेशान होते हैं। ऐसे में उनकी चिंता करना हमारी प्राथमिक ज़िम्मेदारी है।

इसको दृष्टिगत रखते हुए मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट, कलेक्टर श्री मनीष सिंह,  आयुक्त नगर निगम सुश्री प्रतिभा पाल, डीन मेडिकल कॉलेज डॉक्टर संजय दीक्षित एवं अन्य संबंधित अधिकारी द्वारा ढक्कन वाला कुआं स्थित सुपर स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल एवं हॉट बाजार का निरीक्षण किया गया।

आयुक्त सुश्री पाल ने बताया कि इंदौर में सुपर स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल एवं मेडिकल कॉलेज के कोविड हॉस्पिटल में भर्ती मरीजों के परिजनों की भी चिंता करते हुए, ढक्कन वाला कुआं परिसर में स्थित ग्रामीण हाट बाज़ार का निरीक्षण किया। इसी क्रम में सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, एमआरटीबी हॉस्पिटल और एमटीएच हॉस्पिटल में कोविड के मरीज उपचारत है और यहां मरीजों के परिजनों के लिए ढक्कन वाला कुआं स्थित हाट बाजार में निगम द्वारा ठहरने हेतु टेंट, बिस्तर की व्यवस्था, शौचालय की व्यवस्था, दोनों समय भोजन, चाय-पानी और रात्रि विश्राम की व्यवस्था की गई है इसके साथ ही मरीजों के परिजनों को गर्मी से बचने हेतु बड़े स्थान पर टेंट लगाकर एवं पंखे की भी व्यवस्था की गई है साथ ही बैठने हेतु कुर्सी की भी व्यवस्था की गई है, यहां पर ठहरने वाले मरीजों के परिजनों के लिए नहाने हेतु भी सुविधा घर की व्यवस्था की गई है।

आगे पढ़े

Spread the love
More from इंदौरMore posts in इंदौर »