Press "Enter" to skip to content

प्रदर्शनी में बिखरी कुदरत की छटा – सुबंधु दुबे की छायाचित्र प्रदर्शनी को कलाप्रेमियों ने ख़ूब सराहा 

इन्दौर। पर्यावरण प्रेम को ज़ाहिर करती हुई प्रोफेसर सुबंधु दुबे की छायाचित्र प्रदर्शनी को हज़ारों कलाप्रेमियों ने ख़ूब सराहा। प्रीतमलाल दुआ आर्ट गैलरी में आबो हवा की बेहतरी की फिक्र करती ऐसी प्रदर्शनी मुद्दतों बाद देखने को मिली, जिसमें कला की खूबसूरती देखते बनती थी।
जाने-माने छायाकार प्रोफेसर सुबंधु दुबे  की यह तीसरी प्रदर्शनी थी। इस प्रदर्शनी में उनके पिछले 5 से 7 सालों के संग्रहण को पेश किया गया। ख़ास बात यह कि इस प्रदर्शनी में सभी श्रेणी के चित्र प्रदर्शित किये गए।
तीन दिनी नुमाइश में लैंडस्केप्स, रंग बिरंगे फूल, खूबसूरत परिंदो की उडा़न, हिरन, शेर, बारासिंगा, नदी पहाड़,भगोरिया, ग्रामीण परिवेश जंगल,ऐतिहासिक महल व किले के छायाचित्र की प्रदर्शनी में कुदरत की छटा बिखरी नज़र आई।
जिससे कलाप्रेमी के साथ पर्यावरण प्रेमी भी बेहद उत्साहित नज़र आये। इन चित्रों की खासियत यह है की इनकी वास्तविकता में किसी भी तरह की छेड़छाड़ नहीं की गई है और इन्हें कैनवस पर प्रिंट किया गया है और इसमें जो कलर्स इस्तेमाल किए गए हैं वह सभी इकोफ्रेंडली हैं। यह आधुनिक तकनीक है, सभी चित्रों में चित्रकार का तजुर्बा नजर आता है।
Spread the love
More from Indore NewsMore posts in Indore News »
%d bloggers like this: