Press "Enter" to skip to content

नटेश्वर महादेव मंदिर से जलाधारी नाग, घण्टा व अन्य पीतल-तांबे के सामान चोरी का 24 घंटे में हुआ खुलासा

मंदिर का ताला तोड़कर महिला के द्वारा की गई चोरी, घरेलू जरूरतें पूरी करने की मजबुरी में की चोरी

इन्दौर. थाना बाणगंगा इन्दौर पर दिनांक 07.05.2022 को नटेश्वर महादेव मंदिर कुम्हारखाड़ी के पुजारी लव दिक्षित ने शिकायत की दिनांक 05.05.2022 एवं 06.05.2022 की मध्यरात्री में कोई अज्ञात चोर मंदिर के मेन गेट का ताला तोड़कर मंदिर में नटेश्वर महादेव के ऊपर लगा हुआ पीतल का घंटा, पीतल के जलाधारी, नाग देव, तांबे के लोटे, आरती की थाली, कलश आदि चुरा ले गया है । फरियादी की रिपोर्ट पर अज्ञात चोर के विरुद्ध अपराध क्रमांक 711/2022 धारा 380 भादवि पंजीबद्ध कर विवेचना मे लिया गया ।

थाना बाणगंगा पुलिस टीम के द्वारा मंदिर चोरी की घटना के संबंध में संवेदनशील तरीके से त्वरित रूप से कार्यवाही कर घटनास्थल का तत्काल निरीक्षण किया गया एवं घटना स्थल के सीसीटीवी कैमरे के फुटेज चेक इस आधार पर मंदिर में चोरी करने वाली महिला की पहचान की गई एवं महिला की तलाश कर आरोपियों सोनू पति आकाश जायसवाल उम्र 28 साल निवासी कमला नेहरु नगर गार्डन के पास इन्दौर को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की गई । जिसने अपना जुर्म कबूल कर कुम्हारवाडी नटेश्वर महादेव मंदिर में चोरी करना स्वीकार किया । महिला के घर से मंदिर से चोरी गया जलाधारी, तांबे व पीतल के नाग देव, कलश, घंटी, लड्डू गोपाल, 07 नग लोटे, आरती की थाली, चरणामृत का  बर्तन आदि बरामद किया ।

महिला के द्वारा बताया गया कि मंदिर का पीतल का घण्टा उसने वृंदावन कालोनी में एक बर्तनवाले को बेच दिया था । महिला की निशांदेही से वृंदावन कालोनी में मातेश्वरी बर्तन भंडार की दुकान वाले मोहित वर्मा पिता चंद्रशेखर वर्मा उम्र 30 साल निवासी 92, बड़ा गणपति इन्दौर के घर से मंदिर से चोरी हुई मंदिर का पीतल का घण्टा बरामद किया गया । प्रकरण में आरोपी मोहित वर्मा को चोरी का सामान खरीदने के जुर्म में धारा 411 भादवि का आरोपी बनाया गया ।

उक्त कार्यवाही में वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी बाणगंगा निरीक्षक राजेन्द्र सोनी एवं उनि स्वराज डाबी, उनि जगदीश मालवीय, प्र.आर. राजीव यादव, आर. राजकुमार चौबे, आर. प्रदीप शर्मा, आर. हीरामणि मिश्रा का सराहनीय योगदान रहा ।

Spread the love
More from Crime NewsMore posts in Crime News »
%d bloggers like this: