Press "Enter" to skip to content

टीम इंडिया के इन दो खिलाड़ियों का वर्ल्ड कप में चयन हुआ पक्का!, कोच द्रविड़ ने भी लगाई मुहर

टीम इंडिया (Team India) अभी से टी20 वर्ल्ड कप (T20 World cup) को लेकर पूरी तरह तैयार हो गई है. भारत इस दौरान इंग्लैंड (England Tour) आयरलैंड दौरे (Ireland tour) पर अपना मैच खेलेगी.

इस दौरान टीम इंडिया का भी सेलेक्शन प्रक्रिया पूरा कर लिया जाएगा. इस बीच भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Coach Rahul Dravid) ने संकेत दिया है कि दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik) हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 world cup) में टीम के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं.

कार्तिक पांड्या दोनों ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया, जिसमें राजकोट में खेले गए मैच में कार्तिक ने अर्धशतक जड़ा था, जिससे मेजबान टीम को 2-2 से सीरीज की बराबरी करने में मदद मिली थी. रविवार को बेंगलुरू में पांचवां अंतिम मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था. कोच द्रविड़ ने रविवार को मैच के बाद कहा, कार्तिक एक बहुत ही शानदार खिलाड़ी हैं, उन्हें पिछले दो या तीन वर्षो में विशेष रूप से अच्छा प्रदर्शन करने के आधार पर टीम में चुना गया है.

द्रविड़ ने कहा, राजकोट में खेला गया मैच भारतीय टीम के लिए लाभदायक साबित रहा. उस मैच में कार्तिक ने शानदार प्रदर्शन किया. अंतिम पांच ओवरों में पांड्या कार्तिक ने शानदार प्रदर्शन दिखाया, जिससे हमें जीतने में मदद मिली. जबकि विश्वकप में अभी भी तीन महीने से अधिक समय बचा है भारतीय टीम में शामिल सभी खिलाड़ियों ने आईपीएल में अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है, जिसमें कार्तिक (Dinesh Karthik), पांड्या (Hadrik Pandya), केएल राहुल (KL Rahul), युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के साथ अन्य खिलाड़ी शानदार फॉर्म में हैं. साथ ही, विराट कोहली (Virat Kohli), रोहित शर्मा (Rohit Sharma), जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) केएल राहुल (KL Rahul) को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज (T20 Series) में आराम दिया गया था. हालांकि, राहुल (KL Rahul) पहले मैच से पहले चोटिल हो गए थे, जिस कारण वे सीरीज में शामिल हो नहीं हो पाए.

भारत अब आयरलैंड (Ireland) के साथ दो मैचों की टी20 सीरीज खेलेगा. तीनों खिलाड़ियों का भारतीय टीम में शमिल होना तय है. टीम चार सप्ताह के लंबे टूर्नामेंट के लिए अक्टूबर की शुरूआत में ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेगी. भारत विश्वकप (World Cup) से पहले अभी 13 टी20 मैच खेलेगी, जिसमें आयरलैंड (दो), इंग्लैंड (तीन), वेस्टइंडीज (पांच) ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन मैच शामिल हैं.

Spread the love
More from Sports NewsMore posts in Sports News »
%d bloggers like this: