Press "Enter" to skip to content

इंदौर में हजारों पीएससी अभ्यर्थियों ने साढ़े 3 साल से अटके रिजल्ट को लेकर तिरंगा यात्रा निकाली

इंदौर। सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के ‘हर घर तिरंगा’ अभियान को लेकर उत्साह दिखाई दे रहा है। इसी बीच मध्य प्रदेश के इंदौर से ऐसा वीडियो सामने आ रहा है, जिसमें अभ्यर्थी तिरंगे के साथ मार्च निकाल रहे हैं।
लेकिन मार्च आजादी के 75वें साल के जश्न के तौर पर नहीं बल्कि साढ़े तीन साल से अटके मध्य प्रदेश लोकसेवा आयोग (पीएससी) की परीक्षाओं के रिजल्ट जारी नहीं होने पर दिखाई दे रहा है।
ओबीसी आरक्षण के लंबित विवाद का निर्णय नहीं होने से अभ्थर्थियों का रिजल्ट अटका हुआ है। इस कारण से कई अभ्यार्थियों की उम्र सीमा भी पार हो चुकी है। इसके बाद इंदौर में हजारों की संख्या में पीएससी अभ्यर्थियों ने साढ़े 3 साल से अटके रिजल्ट को लेकर तिरंगा यात्रा निकाली।
अभ्यर्थियों ने तिरंगा यात्रा पीएससी कार्यालय तक निकाली। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर अभ्यार्थियों के तिरंगा यात्रा का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें देखा जा सकता है कि सड़के खचाखच भरी हुई हैं। इस दौरान अभ्यर्थियों ने ‘भारत माता की जय और इंकलाब जिंदाबाद’ के जमकर नारे लगाए।
बता दें कि राज्य सेवा परीक्षा 2019, 2020 और 2020 के रिजल्ट भी अभी तक लंबित हैं। इसके बाद अभ्यार्थियों का गुस्सा लगातार बढ़ता जा रहा है।
ओबीसी आरक्षण पर स्थिति साफ नहीं होने के कारण पीएससी ने परीक्षा का आयोजन हो गया और अभ्यर्थियों ने परीक्षा भी दे दी लेकिन साढ़े तीन साल से अभ्यार्थी इस आस में बैठे हुए हैं कि अब पीएससी के रिजल्ट जारी हो जाएंगे। इस उम्मीद में कई अभ्यर्थियों की उम्र सीमा भी पार हो चुकी है।
साले तीन साल से रिजल्ट का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के घरवालों ने तब अब खर्चा देना भी बंद कर दिया है। क्योंकि ज्यादा अभ्यर्थी मध्यवर्गीय परिवार से ताल्लुक रखते हैं और रिजल्ट है कि जारी होने का नाम ही नहीं ले रहा। इसतरह में कई अभ्यार्थी शारीरिक रूप से अनफिट हो गए हैं।
Spread the love
More from Indore NewsMore posts in Indore News »
%d bloggers like this: