Press "Enter" to skip to content

Today Sports News in Hindi

Sports News-1

साइना विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंची

टोक्यो। भारत की अनुभवी खिलाड़ी साइना नेहवाल विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचा गयी हैं। साइना ने यहां हांगकांग की चेउंग नगन यी को महिला एकल के सीधे गेम में हराकर अपने अभियान की अच्छी शुरुआत की है। साइना ने पहले दौर के इस मैच में नगन यी को 38 मिनट में ही 21-19, 21-9 से हराया। साइना के दूसरे दौर की प्रतिद्वंदी जापान की नाजोमी ओकुहारा को चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से हटना पड़ा है। ऐसे में साइना को अगले दौर के लिए प्रवेश मिल गया। .

वहीं महिला युगल में भारत की त्रिशा जॉली और गायत्री गोपीचंद की जोड़ी भी जीत के साथ ही अगले दौर में पहुंच गयी है। इस भारतीय जोड़ी ने मलेशिया की येन युआन लो और वेलेरी सियो को 21-11 21-13 से हराया। एक अन्य मुकाबले में वेंकट गौरव प्रसाद और जूही देवगन की मिश्रित युगल जोड़ी को इंग्लैंड के ग्रेगरी मायर्स और जेनी मूर ने 10-21, 21-23 से हराया।

Sports News-2

 

 जिम्बाब्वे सीरीज जीतने से भारतीय टीम को  तीन रेटिंग अंक मिले

दुबई। भारतीय क्रिकेट टीम को मेजबान जिम्बाब्वे के खिलाफ एकदिवसीय क्रिकेट सीरीज जीतने से तीन रेटिंग अंक मिले हैं। जिम्बाब्वे के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में 3-0 की जीत से भारतीय टीम आईसीसी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर ही बनी हुई पर उसके रेटिंग अंक बढ़कर 111 अंक हो गए हैं। वहीं पाकिस्तान ने भी नीदरलैंड को 3-0 से हराया और ऐसे में 107 रेटिंग अंक लेकर वह चौथे स्थान पर बनी हुई है। इस प्रकार दोनों ही टीमों के बीच केवल 4 अंकों का अंतर आया है। न्यूजीलैंड टीम 124 अंक के साथ शीर्ष पर है। उसने वेस्टइंडीज को 2-1 से हराया जबकि इंग्लैंड की टीम 119 रेटिंग अंक  लेकर दूसरे स्थान पर बनी हुई है।
भारतीय टीम को अब 6 अक्टूबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज अपनी धरती पर खेलनी है। वहीं  दूसरी ओर पाकिस्तान इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी 20 विश्वकप  के बाद एकदिवसीय खेलेगी। वहीं न्यूजीलैंड टीम अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेलेगी।  ऑस्ट्रेलिया से हारने पर उसे शीर्ष स्थान इंग्लैंड से खोना पड़ सकता है।  दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया जीत हासिल करती है, तो पाकिस्तान की जगह चौथे स्थान पर पहुंच जाएगी। ऑस्ट्रेलियाई टीम टीम अभी 101 अंक के साथ 5वें पायदान पर कायम है।
Spread the love
More from Sports NewsMore posts in Sports News »
%d bloggers like this: