Press "Enter" to skip to content

इंदौर की आज की बड़ी खबरें – Indore News in Hindi

Indore News in hindi-1

पांच दिवसीय कार्यशाला प्रारंभ : अंगदान कर बचाया जा सकता है दूसरों का जीवन

इंदौर। मानव जीवन को बचाने के लिये अंगदान अत्यंत महत्वपूर्ण है। यह पुण्य का बड़ा काम है। अंगदान के लिये जनजागरूकता हेतु समन्वित प्रयासों की जरूरत है। जन जागरूकता के लिये सामाजिक संगठनों, नागरिकों और मेडिकल स्टॉफ की भी अहम भूमिका है।
यह बात आज यहां सांसद श्री शंकर लालवानी ने सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में आज से प्रारंभ हुई पांच दिवसीय कार्यशाला में कही। इस अवसर पर संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा, मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. संजय दीक्षित तथा सुपर स्पेशिलिटी हॉस्पिटल के अधीक्षक डॉ. सुमित शुक्ला, सहायता संस्था के श्री अनिल भण्डारी सहित मुस्कान ग्रुप के पदाधिकारी श्री जीतू बगानी आदि मौजूद थे। कार्यशाला में अंगदान से जुड़े को-ऑडिनेटर शामिल हुए।

 

Indore News in hindi-2

स्व सहायता समूह में समावेशन हेतु चलाया जा रहा है सोशल मोबिलाइजेशन कैंपेन

इंदौर। ग्रामीण विकास मंत्रालय भारत सरकार से प्राप्त निर्देशानुसार समस्त राज्यों में स्व सहायता समूह गठन से सेचुरेशन प्राप्त किये जाने हेतु सोशल मोबिलाइजिंग कैंपेन का आयोजन किया जा रहा है। उक्त निर्देशों के तारतम्य में इंदौर जिले में सीआरपी ड्राइव का आयोजन किया जाकर स्व सहायता समूह में वंचित परिवारों का समावेशन किया जा रहा है।  ग्रामीण क्षेत्रों में समूहो के समावेशन हेतु शेष परिवारों को सीआरपी महिलाओं के द्वारा मोहल्ला मीटिंग, घर-घर जाकर सर्वे एवं रैली निकालकर अभियान को सफल बनाने का कार्य किया जा रहा है।

Indore News in hindi-3

लता मंगेशकर संभाग स्तरीय सुगम संगीत प्रतियोगिता आज

इंदौर। “संस्कृति संचालनालय मध्यप्रदेश भोपाल द्वारा इंदौर में आयोजित किये जाने वाले लता मंगेशकर पुरस्कार समारोह के अंतर्गत इन्दौर संभाग स्तरीय सुगम संगीत प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। यह प्रतियोगिता आज 13 सितम्बर 2022 को प्रातः 11 बजे से प्रीतमलाल दुआ सभागृह रीगल चौराहा इंदौर में आयोजित की जायेगी। शासकीय संगीत कॉलेज की प्राचार्य द्वारा बताया गया है कि प्रतियोगिता दो वर्गों में क्रमशः 8 से 15 तथा 15 से 25 में आयोजित की जायेगी। दोनों ही वर्गों में संभाग स्तर पर विजेताओं के पुरस्कार में क्रमशः प्रथम 10 हजार, 5 हजार तथा 3 तीन हजार की राशि प्रदान की जाएगी। दोनों ही वर्गों में प्रथम तथा द्वितीय पुरस्कार प्राप्त प्रतियोगी इंदौर में आयोजित होने वाली राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग ले सकेगें।”

Indore News in hindi-4

बगैर परमिट फिटनेस के दौड़ रही पीथमपुर बस जब्त, टैक्स भी है बाकी

इंदौर। नियम विरुद्ध चल रहे वाहनों की चेकिंग का अभियान भेरूघाट पर हुएं बस हादसें के बाद से ही परिवहन विभाग द्वारा लगातार चलाया जा रहा है। राऊ से पीथमपुर के बीच लगायी चेकिंग में परिवहन विभाग की टीम ने पीथमपुर से इंदौर आ रही बगैर परमिट और बगैर फिटनेस की एक बस को जब्त किया यही नहीं उसका टैक्स भी बकाया था।
आरटीओ जितेंद्र सिंह रघुवंशी के अनुसार परिवहन विभाग के उडऩदस्ते ने आज सुबह राऊ से पीथमपुर के बीच वाहनों की जांच का अभियान चलाया

Spread the love
More from Indore NewsMore posts in Indore News »
%d bloggers like this: