Press "Enter" to skip to content

वाटरप्रूफ डोम के साये में होगा मतदान सामग्री का वितरण 

कलेक्टर ने नेहरू स्टेडियम पहुंचकर व्यवस्थाओं का किया निरीक्षण
इन्दौर। नगर निगम और नगर परिषदों के मतदान के लिए प्रशासनिक तैयारी पूर्णता की ओर है। सभी व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त किया जा रहा है। नगर निगम के लिए नेहरू स्टेडियम से 5 जुलाई को सुबह से मतदान सामग्री का वितरण किया जाएगा। नेहरू स्टेडियम में बरसात से बचने के लिए सारी व्यवस्थाएं की जा रही हैं। पूरे नेहरू स्टेडियम परिसर में 6 वाटर प्रूफ विशालकाय डोम बनाए गए हैं, जिनमें मतदान कर्मियों को मतदाता सामग्री का वितरण किया जाएगा। नेहरू स्टेडियम में कीचड़ की समस्या से बचने के लिए पूरे परिसर में प्लाईवुड की फ्लोरिंग की गई है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री मनीष सिंह ने उपरोक्त जानकारी देते हुए बताया है कि भले ही कितना भी पानी बरसे लेकिन मतदान सामग्री वितरण में किसी तरह का व्यवधान पैदा नहीं होगा। वहीं दूसरी ओर मतदान के लिए ईवीएम मशीनों का कमिश्निंग का काम भी नेहरू स्टेडियम में कड़ी सुरक्षा में किया जा रहा है। इसमें लगभग ढाई सौ कर्मचारी कार्य कर रहे हैं।
कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने नेहरू स्टेडियम पहुंचकर ईवीएम मशीनों की कमिश्निंग कार्य और मतदाता सामग्री वितरण कार्य की तैयारियों का अवलोकन किया। इस मौके पर अपर कलेक्टर अभय बेड़ेकर, अपर कलेक्टर अजय देव शर्मा, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी मुनीष सिकरवार और अन्य अधिकारी मौजूद थे।
कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने बताया कि आने वाले नगरीय निकाय चुनाव के लिए ईवीएम मशीनों का कमीशन अति महत्वपूर्ण काम है। कलेक्टर श्री सिंह ने बताया कि नेहरू स्टेडियम में मतदान सामग्री वितरण की व्यवस्था विधानसभा क्षेत्रवार की गई है। हर विधानसभा को एक कलर कोड दिया गया है। ईवीएम मशीनें लाने वालों को कार्ड दिए जाएंगे, जो इस कलर कोड से मिलते होंगे। उन्होंने बताया कि एक काउंटर से अधिकतम 18 से ज्यादा मतदान केन्द्रों की मतदान सामग्री नहीं दी जाएगी। जिससे कि काउंटरों पर भीड़ ना हो। उन्होंने बताया कि हर काउंटर के सामने मतदान दलों के बैठने के लिए कुर्सियां लगाई जाएंगी। बरसात देखते हुए ईवीएम मशीन की पानी से सुरक्षा के लिए पोलिंग पार्टियों को पॉलिथीन भी दी जा रही है।
Spread the love
More from Indore NewsMore posts in Indore News »
%d bloggers like this: