Press "Enter" to skip to content

अक्षय कुमार की फिल्म रक्षाबंधन को मिला U सर्टिफिकेट, पांच साल बाद ये सर्टिफिकेट पाने वाली पहली फिल्म बनी, परिवार के साथ बिना किसी झिझक देख सकेंगे

Bollywood News. बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार इन दिनों अपनी फिल्म रक्षाबंधन में लेकर काफी चर्चा में हैं। यह साल अभिनेता के लिए कुछ खास नहीं रहा है। रक्षाबंधन से पहले इस साल रिलीज हुई उनकी फिल्म बच्चन पांडे और सम्राट पृथ्वीराज सिनेमाघरों में कुछ खास कमाल नहीं पाई। ऐसे में अब उन्हें अपनी इस अपकमिंग फिल्म से काफी उम्मीदें हैं। हालांकि, इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा से कड़ी टक्कर मिलने वाली है। ऐसे में अभिनेता की इस फिल्म को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है।
देश में रिलीज से पहले हर फिल्म को सेंसर बोर्ड से मंजूरी लेनी पड़ती है। वहीं, सेंसर बोर्ड भी फिल्म को देखने के बाद इसमें उचित बदलाव करते हुए फिल्म को अलग-अलग तरह के सर्टिफिकेट दिए जाते हैं। इसी क्रम में अक्षय कुमार की इस फिल्म को सेंसर बोर्ड ने यू (U) सर्टिफिकेट दिया है। बता दें कि यह सर्टिफिकेट फिल्मों को दिया जाता है, जिसे लोग परिवार के साथ बिना किसी झिझक के देखा जा सकता है। ऐसी फिल्मों किसी भी तरह के बोल्ड सीन या अपशब्दों का इस्तेमाल नहीं होता है।
गौरतलब है कि पांच साल बाद बॉलीवुड की किसी फिल्म को यह सर्टिफिकेट दिया गया है। इससे पहले साल 2017 में आई फिल्म हिंदी मीडियम को सेंसर बोर्ड की तरफ से यू (U) सर्टिफिकेट मिला था। देश के एजुकेशन सिस्टम की कमियों को उजागर करती इस फिल्म में दिवगंत अभिनेता इरफान खान और पाकिस्तानी एक्ट्रेस सबा खान मुख्य किरदार में नजर आए थे। इस फिल्म के पांच साल बाद अब अक्षय की रक्षाबंधन यू (U) सर्टिफिकेट पाने वाली पहली फिल्म है। आमतौर पर बॉलीवुड फिल्मों को सेंसर से U/A सर्टिफिकेट मिलता है।
फिल्म की बात करें तो फिल्म अक्षय कुमार की ‘रक्षा बंधन’ सिनेमाघरों में 11 अगस्त को रिलीज हो रही है। यह फिल्म एक फैमिली ड्रामा है, जिसमें भाई-बहन के रिश्ते का अटूट प्यार, दोस्ती सब कुछ दिखाया गया है। साथ ही इस फिल्म के जरिए अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर की जोड़ी एक बार फिर बड़े पर्दे पर वापसी कर रही हैं। इससे पहले दोनों फिल्म ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ में नजर आए थे, जिसे लोगों ने काफी पसंद किया था।
Spread the love
More from Bollywood NewsMore posts in Bollywood News »
%d bloggers like this: