Press "Enter" to skip to content

बांदा में राखी के दिन बड़ा हादसा : नदी में नाव पलटने से 20 लोग डूबे, अब तक 3 की मौत, सीएम योगी ने जताया शोक

यूपी। बांदा जिले में यमुना नदी में गुरुवार को बड़ा हादसा हो गया. नदी में नाव पलटने से 20 लोग डूब गए. घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है. उधर, घटना होते ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने जिला प्रशासन को राहत और बचाव कार्य के निर्देश दिए. यह हादसा उस वक्त हुआ जब नाव फतेहपुर से मरका गांव जा रही थी.

बांदा पुलिस ने बयान जारी कर बताया था, ‘फतेहपुर से मरका गांव जा रही यमुना नदी में यात्रियों से भरी एक नाव पलट गई, जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई. अभी तक नाव पर मौजूद लोगों की संख्या की पहचान करने के लिए. खोज एवं बचाव अभियान जारी.’

बांदा नाव घटना पर एसीएस होम अवनीश अवस्थी  ने बताया, ‘नाविक को हिरासत में ले लिया गया है और बचाव कार्य जारी है. यह रात में भी जारी रहेगा. अब तक करीब 20 लोगों को बचा लिया गया है और 14-15 लोग लापता हैं. तीन शवों को बरामद कर लिया गया है. साथ ही वरिष्ठ अधिकारी मौके पर मौजूद हैं.

सीएम योगी ने घटना पर जताया शोक

सीएम योगी ने जिलाधिकारी, डीआईजी, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम को तत्काल मौके पर जाने के निर्देश दिए. इसके साथ उन्हें कहा गया है कि राहत कार्य़ के दौरान नदी से निकाले जा रहे लोगों को उचित इलाज मुहैया कराई जाए.  उन्होंने दुर्घटना में हुई जनहानि पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है.

इस नाव में 30 से अधिक लोग सवार थे. बताया जा रहा है कि नदी पार करते समय नाव भंवर में फंस गई थी जिस कारण यह पलट गई. नायब तहसीलदार ने बताया कि राहत कार्य जारी है.  गोताखोरों की मदद से लोगों को नदी से निकाला जा रहा है. यह हादसा रक्षाबंधन के अवसर पर तब हुआ है जब लोग अपने परिवार से मिलने के लिए नदी पार कर रहे थे. लेकिन खुशी का त्योहार गम में बदल गया.

Spread the love
More from National NewsMore posts in National News »
%d bloggers like this: