Press "Enter" to skip to content

Bollywood News – फिल्म अभिनेता व कॉमेडियन मुश्ताक मर्चेंट का निधन, ‘शोले’ में निभाए थे दो किरदार

सिनेमाजगत के गलियारों से एक बुरी खबर सामने आई है। अभिनेता व मशहूर कॉमेडियन मुश्ताक मर्चेंट का निधन हो गया है। मुश्ताक ने 67 की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया है।

बीते लंबे वक्त से डायबिटीज की बीमारी से पीड़ित मुश्ताक ने मुंबई के होली फैमिली अस्पताल में अपनी आखिरी सांस ली। मुश्ताक ने कई सालों पहले सिनेमा की दुनिया को अलविदा कह दिया था और मुंबई के ब्रांद्रा में रहते थे। निधन की खबर सामने आने के बाद से ही फैन्स काफी उदास हैं और सोशल मडिया पर दिवंगत अभिनेता को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

मुश्ताक के शोले में दो किरदार
दिवंगत अभिनेता मुश्ताक ने ‘सीता और गीता’, ‘हाथ की सफाई’,’जवानी दीवानी’, ‘शोले’ और ‘सागर’ जैसी फिल्मों में अपने अभिनय का हुनर दिखाया था। मुश्ताक ने अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र स्टारर फिल्म शोले में एक नहीं बल्कि दो किरदार निभाए थे। आईएमडीबी के अनुसार, मुश्ताक ने एक ट्रेन ड्राइवर का और दूसरा फिल्म के मशहूर गाने ‘ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे’ में उस शख्स का जिसकी मोटर साइकिल जय और वीरू ने चुरा ली थी।

16 साल पहले सिनेमा को कहा था अलविदा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुश्ताक को मुंबई के ऑल इंडिया इंटर कॉलेज में बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला था। इसके साथ ही उन्हें तीन साल तक बेस्ट राइटर और डायरेक्टर का एक अवॉर्ड भी मिल चुका है। बताया जाता है कि मुश्ताक ने एक्टिंग के साथ ही साथ प्यार का साया, लाड साहब, सपने साजन के और गैंग जैसी कुछ फिल्मों के स्क्रीनप्ले भी लिखे थे। गौरतलब है कि मुश्ताक लंबे वक्त से सिनेमाई दुनिया में सक्रिय नहीं थी। मुश्ताक ने 16 साल पहले सिनेमा को अलविदा कह दिया था।

Spread the love
More from Bollywood NewsMore posts in Bollywood News »
%d bloggers like this: