Press "Enter" to skip to content

केजरीवाल के खिलाफ राष्ट्रपति से शिकायत, पुलिसबलों से आपत्तिजनक व्यवहार करने का आरोप

देश के विभिन्न राज्यों के पूर्व पुलिस अधिकारियों ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ राष्ट्रपति से शिकायत की है। 30 वरिष्ठ पूर्व पुलिस अधिकारियों ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर आरोप लगाया है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने चुनावी दौरों में सुरक्षा की दृष्टि से आपत्तिजनक व्यवहार करते हैं, जिससे उन्हें उचित सुरक्षा मुहैया कराना मुश्किल हो जाता है, लेकिन बाद में वे इसी आधार पर पुलिस बलों की आलोचना करते हैं जिससे जवानों के मनोबल पर नकारात्मक असर पड़ता है।

पूर्व डीजीपी जम्मू-कश्मीर एसपी वैद, पूर्व डीजीपी महाराष्ट्र प्रवीण दीक्षित और उनके अन्य साथियों ने कहा है कि केजरीवाल ने अपनी हाल ही की गुजरात चुनावी यात्रा के दौरान एक व्यक्ति के घर भोजन करने का कार्यक्रम बनाया। इस दौरान उन्होंने सुरक्षा निर्देशों का पालन किए बिना राजनीतिक कार्यक्रम किया। इससे उनकी सुरक्षा को गंभीर खतरा पैदा हो सकता था। आरोप है कि चेतावनी देने के बाद भी केजरीवाल लापरवाही बरतते हैं जिससे सुरक्षा एजेंसियों की जिम्मेदारी बढ़ जाती है। बाद में अरविंद केजरीवाल ने अपनी सुरक्षा पर लापरवाही बरतने के लिए उसी गुजरात पुलिस पर आरोप भी लगा दिया। इसे जवानों के मनोबल को गिराने वाला बताया गया है।

अधिकारियों ने आरोप लगाया है कि अरविंद केजरीवाल का यह व्यवहार केवल गुजरात में ही नहीं दिखा है। इसके पहले 2017 में वे पंजाब पुलिस पर भी इसी तरह अपनी सुरक्षा को लेकर आपत्तिजनक बयानबाजी कर चुके हैं। दिल्ली पुलिस के जवानों के लिए भी वे आपत्तिजनक शब्दों का उपयोग कर चुके हैं। अधिकारियों ने कहा है कि अरविंद केजरीवाल की इस तरह की कोशिशों पर रोक लगाई जानी चाहिए क्योंकि इससे पुलिस बल के जवानों का मनोबल गिरता है।

Spread the love
More from National NewsMore posts in National News »
%d bloggers like this: