Press "Enter" to skip to content

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी को मिला राज्य स्तरीय “मोस्ट प्रोमिनेंट इंडस्ट्री” का अवार्ड

भोपाल। मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा पूरे प्रदेश में प्रशिक्षुओं को प्रशिक्षण प्रदान करने के क्षेत्र में राज्य की अन्य कंपनियों के मध्य ऐसा मुकाम हासिल किया है जो कि एक मिसाल है।
कुशाभाऊ ठाकरे अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर (मिंटो हॉल) भोपाल में आयोजित आईटीआई उत्तीर्ण प्रशिक्षणार्थियों के प्रथम दीक्षांत समारोह में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी भोपाल को एसपीएसयू श्रेणी में पूरे प्रदेश में सबसे अधिक शिक्षुओं को शिक्षुता प्रशिक्षण देने के लिए “मोस्ट प्रोमिनेंट इंडस्ट्री” का अवार्ड प्रदान किया है। मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के मुख्य महाप्रबंधक (मानव संसाधन एवं प्रशासन) दिलीप कुमार कापसे ने कंपनी की ओर से यह अवार्ड प्राप्त किया।
तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार तथा खेल एवं युवा कल्याण विभाग मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया, प्रमुख सचिव तकनीकी शिक्षा आकाश त्रिपाठी, मध्य प्रदेश राज्य कौशल विकास एवं रोजगार निर्माण बोर्ड के अध्यक्ष शैलेन्द्र शर्मा एवं उपाध्यक्ष नरेंद्र बिरथरे उपस्थित थे।
गौरतलब है कि मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन ट्रेनिंग सेन्टर द्वारा केन्द्र सरकार की राष्ट्रीय शिक्षुता प्रोत्साहन योजना (NAPS) के अंतर्गत मध्यप्रदेश राज्य में सर्वाधिक 973 ट्रेड शिक्षुओं को इलेक्ट्रिशियन, इलेक्ट्रॉनिक्स, मैकेनिक, कोपा, स्टेनो अंग्रेजी एवं स्टेनो हिन्दी जैसे विषयों में कंपनी के अंतर्गत विभिन्न वृत्तों में एक वर्षीय प्रशिक्षण दिया गया है।
– बधाई और शुभकामनाएं
ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर और प्रमुख सचिव ऊर्जा संजय दुबे ने एसपीएसयू श्रेणी में पूरे प्रदेश में सर्वाधिक प्रशिक्षुओं को प्रशिक्षित करने पर कंपनी को प्राप्त राज्य स्तरीय “मोस्ट प्रोमिनेंट इंडस्ट्री” अवार्ड के लिए कंपनी के सभी कार्मिकों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।
Spread the love
More from Madhya Pradesh NewsMore posts in Madhya Pradesh News »
%d bloggers like this: