Press "Enter" to skip to content

HBD: अर्जुन कपूर के जन्मदिन पर जाने उनकी कुछ कही अनकही

Last updated on July 19, 2021

 68 total views

. बॉलीवुड के मशहूर एक्टर अर्जुन कपूर का आज जन्मदिन हैं. इस मौके पर एक्टर के फैंस और करीबी, उन्हें बर्थडे की ढेरों शुभकामनाएं दे रहे हैं. वे फिल्मों के अलावा अपने अफेयर के चलते सुर्खियों में बने रहते हैं. आज एक्टर के जन्मदिन पर उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं.

लगभग सभी जानते हैं कि अर्जुन मशहूर फिल्म निर्माता-निर्देशक बोनी कपूर के बेटे हैं. एक्टर का जन्म 26 जून 1985 को मुंबई में हुआ था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एक्टर के जन्म के 11 साल बाद ही उनके मम्मी-पापा के बीच तलाक हो गया था, जिससे अर्जुन का बचपन काफी उथल-पुथल से भरा रहा था. 2012 में अर्जुन की मां का कैंसर के चलते निधन हो गया था, जिससे वे और भी अकेले हो गए थे.

अर्जुन ने फिल्म ‘इश्कजादे’ से अपने अभिनय सफर की शुरुआत की थी, लेकिन वे इससे पहले भी कुछ फिल्मों में काम कर चुके थे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अर्जुन ने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर फिल्म ‘कल हो न हो’ से अपने करियर की शुरुआत की थी. वे सलमान खान की फिल्म ‘सलाम-ए-इश्क’ को भी प्रोड्यूस कर चुके हैं. दिलचस्प बात यह है कि अर्जुन को कभी नहीं लगता था कि वे एक एक्टर के रूप में मशहूर होंगे. दरअसल, उस समय उनका वजन काफी ज्यादा था. इस वजह से वे एक्टर बनने के बारे में सोच नहीं पाते थे.

कहा जाता है कि वे सलमान खान की प्रेरणा से एक्टर बनने के लिए प्रेरित हुए थे. सलमान ने अर्जुन को वजन कम करने में भी काफी मदद की थी. आखिर वे 2012 में रिलीज हुई फिल्म ‘इश्कजादे’ में बतौर एक्टर नजर आए और लोगों के दिलों में छा गए. एक्टर को इसके बाद कई फिल्मों के ऑफर मिले, जिनमें ‘औरंगजेब’, ‘2 स्टेट्स’, ‘तेवर’, ‘हाफ गर्लफ्रेंड’ और ‘की एंड का’ जैसी फिल्में शामिल हैं.

वे रिएलिटी शो ‘खतरों के खिलाड़ी’ के सीजन 7 को होस्ट भी कर चुके हैं. अर्जुन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और फैंस के साथ इंटरैक्शन का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अर्जुन कपूर अपनी आने वाली फिल्म ‘भूत पुलिस’ और ‘एक विलेन रिटर्न’ में अहम रोल निभा रहे हैं.

जब अर्जुन की उम्र 18 साल थी और उनका वजन 140 किलो था। दो साल तक अर्जुन और अर्पिता सीरियस रिलेशनशिप में रहे। ब्रेकअप के बाद उन्होंने अपनी फिटनेस और वजन पर काम किया।अर्जुन कपूर से ये भी पूछा गया कि उन्हें मलाइका अरोड़ा की क्या बात सबसे अच्छी लगती है। इस पर अर्जुन ने कहा-‘जिस शख्स को आप प्यार करते हैं उनमें आप क्या चीज पसंद करते हो ये कहना मुश्किल है।’ बकौल अर्जुन कपूर-‘ आप जिसे प्यार करते हैं, तो उसकी हर एक बात को पसंद करते हैं। मलाइका के बारे में अर्जुन कपूर ने कहा- ‘मलाइका मेरे साथ कॉफी धैर्य में रहती हैं। मैं कोई आसान या सीधा आदमी नही हूं। मुझे लगता है धैर्य काफी मायने रखता है।’

आगे पढ़े

Spread the love
More from Bollywood MasalaMore posts in Bollywood Masala »
More from Bollywood NewsMore posts in Bollywood News »