Press "Enter" to skip to content

न्यूयॉर्क के मेट्रो स्टेशन पर अंधाधुंध फायरिंग, कई लोगों के मारे जाने की खबर, आरोपी फरार 

International desk. अमेरिका के न्यूयॉर्क से बड़ी खबर सामने आई है. न्यूयॉर्क में मंगलवार सुबह को कई लोगों पर गोली चलाई गई है. ये घटना न्यूयॉर्क के Brooklyn सबवे स्टेशन पर हुई है.
विदेशी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक इस फायरिंग में कई लोग जख्मी हुए हैं. New York City Fire Department के एक प्रवक्ता ने भी बताया है कि घटनास्थल पर कई लोगों को गोली लगी है.

The New York times ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि कुल पांच लोगों को गोली लगी है. पुलिस के मुताबिक घटना के बाद स्टेशन पर धुंआ भी था. अभी के लिए पुलिस आरोपियों की तलाश में लगी हुई है.

शुरुआती जांच के बाद ये भी कहा जा रहा है कि गोली चलाने वाला शख्स मेट्रो स्टेशन में कंस्ट्रक्शन वर्कर के कपड़ों में आया था. वहीं उसने गैस मास्क भी पहन रखा था.

अभी के लिए पुलिस द्वारा मौके पर मौजूद सभी सीसीटीवी खंगाले जा रहे हैं और आरोपी की तलाश हो रही है. ये एक आतंकी घटना है या फिर कोई दूसरी साजिश, अभी तक स्पष्ट नहीं है.

इस फायरिंग में 13 लोग घायल भी बताए गए हैं जिन्हें अस्पताल में एडमिट करवा दिया गया है.

वहीं पुलिस की तरफ से मौके पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है और पूरे न्यूयॉर्क शहर में मेट्रो सेवा भी रोक दी गई है.

इस हमले को अमेरिकी समय अनुसार सुबह साढ़े आठ बजे अंजाम दिया गया था. ये वो वक्त था जब मेट्रो में कई लोग यात्रा करते हैं और स्टेशन पर भी भारी भीड़ रहती है.

इस हमले में कितने आरोपी शामिल हैं, इसको लेकर कोई स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है.

लेकिन पुलिस को घटनास्थल पर अभी तक कोई विस्फोटक पदार्थ नहीं मिला है. लोगों से अपील की गई है कि अगर उन्हें कुछ भी संदिग्ध मिले तो तुरंत पुलिस से संपर्क किया जाए.

शुरुआती जांच के बाद ये भी कहा जा रहा है कि हमलावर ने पहले मेट्रो में धुंआ किया था और फिर फायरिंग शुरू की. ऐसे में किसी भी यात्री को भागने का मौका नहीं मिला और मौके पर चीख-पुकार मच गई.

घटना के बात न्यूयॉर्क की राज्यपाल ने पहला बयान जारी कर दिया गया है. उनकी तरफ से कहा गया है कि हम न्यूयॉर्क पुलिस के साथ काम कर रहे हैं. इस मामले की जांच जारी है.

Spread the love
More from International newsMore posts in International news »
%d bloggers like this: