Press "Enter" to skip to content

इंदौर शहर की ख़बरें – Indore News in Indore

Indore News in Indore-1

आशा डायरी – स्टोर प्रभारी इंद्रमणी पटेल और उसका सहायक कैलाश तायरे निलंबित – अपर कलेक्टर को जांच प्रभार

 इंदौर। जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में आशा डायरी के ऑर्डर प्लेसमेंट में हुई गड़बड़ी का जो खुलासा हुआ था उसमें एनएचएम के तहत जिले में की गई खरीदी प्रक्रिया में गंभीर गड़बडिय़ां पाई जाने के चलते अपर कलेक्टर के नेतृत्व में एक जांच दल गठित कर पिछले दो सालों में खरीदी गई सामग्री, बिलों के भुगतान सहित अन्य गड़बडिय़ों की जांच के आदेश दिए गए हैं और स्टोर प्रभारी इंद्रमणी पटेल और उसके सहायक कैलाश तायरे को निलंबित कर डाला। इस पूरे मामले में शाहरुख उर्फ गुलजार नामक सप्लायर की भूमिका भी सामने आई है, जिसका स्वास्थ्य विभाग के हर मामले में बड़ा दखल बताया जाता है।
 

Indore News in Indore-2

डॉक्टर के विरुद्ध एफआईआर और हॉस्पिटल सील करने के निर्देश 

इंदौर। जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक सांसद शंकर लालवानी की अध्यक्षता में हुई थी जिसमें कलेक्टर मनीष सिंह, निगमायुक्त प्रतिभा पाल व अन्य अधिकारी मौजूद थे बैठक में बताया गया था कि भागीरथपुरा की अंजली शुक्ला की सी सेक्शन सर्जरी दयानंद अस्पताल में की गई थी। डॉ पूर्णिमा गडरिया के अनुसार दयानंद अस्पताल में ना ही क्वालिफाइड डॉक्टर है ना ही प्रशिक्षित स्टाफ। इस तरह की बड़ी सर्जरी कर महिला के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ किया गया जिससे उनकी मृत्यु हुई। कलेक्टर मनीष सिंह ने उक्त तथ्यों को दृष्टिगत रखते हुए अपर कलेक्टर अभय बेडेकर को हॉस्पिटल संचालक अनिल पंड्या के विरुद्ध एफआइआर दर्ज करने तथा सीएमएचओ को आगामी दो दिवस के भीतर हॉस्पिटल को सील करने के निर्देश दिए। बताया जा रहा है कि हॉस्पिटल संचालक अनिल पंड्या बिना सक्षम मेडिकल डिग्री के डॉक्टर के रूप में कार्य कर रहे हैं।
 

Indore News in Indore-3

पूर्व मंत्री के भतीजे के खिलाफ अगवा कर मारपीट की शिकायत

 इंदौर। थाना खजराना में प्राप्त शिकायत में एक युवक को अगवा कर बेरहमी से पीटने का आरोप युवक के पिता ने पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा के भतीजे जय वर्मा पर लगाया है, फिलहाल युवक अस्पताल में भर्ती है और उसका इलाज जारी है। पुलिस का कहना है कि एफआईआर इसलिए नहीं लिखी है कि युवक को फिलहाल इलाज की जरूरत है। मामले में नयन पिता गोपाल पाटीदार निवासी गणेशधाम खजराना को घायल अवस्था में एमवाय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामले में पिता गोपाल पाटीदार का आरोप है कि नयन कल गणेश मंदिर के पास पान की दुकान पर खड़ा था। तभी उसे पूर्व मंत्री सज्जनसिंह वर्मा का भतीजा जय वर्मा साथियों के साथ अपनी कार में अगवा कर ले गया और मयूर अस्पताल के पास खाली मैदान में उसके साथ जमकर मारपीट की तथा हथियारों से भी उस पर हमला किया फिर रात करीब 12 बजे उसे मैदान पर ही घायल अवस्था में छोड़ सभी भाग गए। नयन ने अपने परिजन से संपर्क कर पूरी घटना बताई तो परिजन उसे अस्पताल लेकर पहुंचे।
पुलिस को शिकायत करने के बाद पुलिस ने कहा कि पहले इलाज करवाओ, इसकी हालत गंभीर है। बाद में आरोपों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। चर्चा में यह बात भी सामने आ रही है कि नयन का किसी युवती से प्रेम प्रसंग था। उसी के चलते उसको धमकाने के लिए अगवा किया गया था। इस मामले में खजराना पुलिस का कहना है कि ऐसी शिकायत आई है। जल्द ही पुलिस इसकी भी जांच कार्रवाई करेगी।
 

Indore News in Indore-4

शॉर्ट पोस्टमार्टम से बोरे में मिली लाश की हुई हत्या की पुष्टि: शिनाख्ती में लगी पुलिस 

इंदौर। एरोड्रम थाना क्षेत्र में कल सुबह बोरे बंद मिली अज्ञात युवक की लाश के बारे में शार्ट पीएम रिपोर्ट में उसकी हत्या किया जाना बताया जा रहा है। पुलिस अब उस युवक की शिनाख्ती के प्रयास कर रही है। पुलिस  को आशंका है कि नंदबाग में कई लोग किराए से भी रहते हैं। संभवतः उनमें से किसी शख्स की यह लाश है, जिसे बेरहमी से मारकर बोरे में बंद कर यहां फेंका गया है। पुलिस सभी मकान मालिकों से किराएदारों की सूची मांग रही है। एरोड्रम टीआई संजय शुक्ला के अनुसार क्षेत्र के नंदबाग स्थित आईडीए मल्टी के पास जो लाश मिली पुलिस पहले उसकी शिनाख्त की कोशिश कर रही है। बोरे में लाश के अलावा कपड़े की कतरन भी है, जिससे साफ होता है कि मृतक या मारने वाले कपड़े सिलाई से संबंधित काम करते हैं। नंदबाग में कपड़े सिलाई के छोटे-छोटे कारखाने भी हैं। कुछ घरों के कमरों में भी यह काम किया जाता है। यहां एक और बात पुलिस को पता चली है कि दूसरे शहर और गांव से आकर कई लोग सिलाई के काम से जुड़े हैं। वे किराए से रहते हैं। आशंका है कि मृतक भी किसी घर का किराएदार होगा। इसी बिंदू को ध्यान में रखते हुए जांच आगे बढ़ाई जा रही है। पूरे संभाग के थानों में शव के फोटो पहुंचा दिए गए हैं, ताकि गुमशुदा लोगों से फोटो का मिलान किया जा सके। उधर शव को पोस्टमार्टम के बाद एमवाय अस्पताल में रखा गया है। पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार कर रही है। अभी शॉर्ट पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ चुकी है, जिसमें हत्या की पुष्टि हो गई है।
 
Spread the love
More from Indore NewsMore posts in Indore News »
%d bloggers like this: