Press "Enter" to skip to content

Indore नगर निगम गर्मी के चलते ठंडे पानी की प्याऊ लगाने की तैयारी में,पहले लगी प्याऊ की खराबी के चलते हो रही परेशानी

0

 180 total views

इंदौर. शहर भर के अलग-अलग स्थानों पर अब एक बार फिर से नगर निगम ठंडे पानी की प्याऊ लगाने की तैयारी कर रहा है और उसके अंतर्गत प्रमुख चौराहों और मार्ग पर नई डिजाइनर आकर्षक दिखने वाले ठंडे पानी की प्याऊ लगाई जाएगी। हालांकि पहले जो प्याऊ लगी थी उसके कारण भी परेशानी बढ़ती जा रही थी और रखरखाव नहीं हुआ था।

बताया जाता है कि इस तरह के ठंडे पानी की प्याऊ लगाने से लोगों को राहत मिलेगी और ठंडे पानी की प्याऊ बराबर रहेगी। हालांकि अभी लॉकडाउन के चलते बराबर काम नहीं हो रहा है। वैसे गत वर्ष भी नई डिजाइन दार आकर्षक दिखने वाली ठंडे पानी की प्याऊ लगाई गई थी लेकिन कई जगह तो नल की टोटी ही उखाड़ कर ले गए और बराबर काम नहीं हो पाया था। अब एक बार फिर से प्रयास किया जा रहा है लेकिन इसके बावजूद भी यदि लोग लापरवाही करें तो उसके लिए कुछ नहीं कहा जा सकता है। अन्यथा काम बराबर जारी है।

इस मामले को लेकर स्मार्ट सिटी योजना के तहत करीब 100 से अधिक स्थानों पर ठंडे पानी की प्याऊ लगाने की योजना बनाई और लगा दी गई परंतु गत वर्ष भी लॉकडाउन के चलते परेशानी बढ़ती गई और काम नहीं हुआ रिंग रोड चौराहे के आसपास भी सार्वजनिक स्थलों से लेकर अन्य जगह भी व्यवस्था की गई थी परंतु काम नहीं हुआ है। एक बार फिर से इस तरह का प्रयास किया जा रहा है । निगम अधिकारियों का कहना है कि स्मार्ट सिटी योजना के तहत जल्द ही प्याऊ लगाई जाएगी । फिलहाल लॉकडाउन के कारण बराबर काम नहीं हो रहा है। अभी खासकर गर्मी के दिनों में और जगह प्याऊ लगाने का काम शुरू होने ही जा रहा है ।

आगे पढ़े

Spread the love
More from इंदौरMore posts in इंदौर »