Press "Enter" to skip to content

Indore News in Hindi – इंदौर की बड़ी ख़बरें

Indore News in Hindi-1

पेट्रोल पंप पर डालने वाले थे डकैती , 5 धराए

इंदौर,। पेट्रोल पंप पर डकैती डालने की योजना बनाते हुए 5 बदमाशों को पुलिस ने डकैती डालने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया। मामला लसूड़िया थाना क्षेत्र अंतर्गत का है यहां थाना क्षेत्र में स्थित यादव पेट्रोल पम्प पर बदमाश वारदात करने वाले थे। आरोपियों के पास से पुलिस ने चार देसी पिस्टल , चार जिंदा कारतूस और एक चाकू बरामद किया है । जानकारी के अनुसार मुखबीर से पुलिस को सूचना मिली थी कि एमआर 11 के पास बदमाश हथियारों से लैस होकर वारदात करने की योजना बना रहे हैं । इस पर लसूड़िया थाना प्रभारी के निर्देश पर उप निरीक्षक दंडोतिया के नेतृत्व में पुलिस ने यादव पेट्रोल पंप के पास बनी टापरी की घेराबंदी कर आरोपी रवि पिता भूपेंद्र सिंह राजपूत निवासी मुजफ्फरपुर बिहार हाल मुकाम आलोक नगर , रूपेश पिता प्रकाश बंजारा निवासी पीथमपुर , रिंकू पिता गणेश हलवाई निवासी किशनगंज , सूरज पिता राजेश डाबरिया निवासी महू और दीपक सिंह पिता नारायण सिंह चौहान निवासी इटारसी को गिरफ्तार किया है । पूछताछ के दौरान आरोपियों ने कबूल किया है कि वह यादव पैट्रोल पंप डकैती डालने की योजना बना रहे थे । पुलिस सभी के खिलाफ धारा 399 , 402 और 25,27 आर्म्स एक्ट का केस दर्ज कर पूछताछ कर रही है।

Indore News in Hindi-2

पति पत्नी ने की खुदकुशी की कोशिश, पत्नी नाजुक 

इंदौर। आपसी विवाद के बाद पति पत्नी ने आत्महत्या करने की कोशिश की। पति की हालत स्थिर है वहीं पत्नी की हालत नाजुक बताई जा रही है। घटना गांधीनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत नैनोद की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कल रात नैनोद मल्टी में रहने वाले राहुल पिता कमल 26 साल को जहर खाने और उसकी पत्नी प्रमिला 22 साल को फांसी लगाने के चलते बड़े अस्पताल में भर्ती कराया गया था , जहां पर प्रमिला की हालत नाजुक बताई जा रही है । जांच अधिकारी के मुताबिक दोनों ने लव मैरिज की है । पत्नी 15 दिन पहले कहीं चली गई थी जो कल ही लौटी थी । इसी बात पर दोनों का विवाद हो गया , जिसके चलते महिला ने फांसी लगा ली । इसके बाद युवक ने जहर खा लिया था । घटना की जानकारी लगते ही परिजन दोनों को बड़े अस्पताल लेकर पहुंचे । जहां महिला की हालत नाजुक बनी हुई है । मामले मे युवक के बयान लिए गए हैं । वही महिला बयान देने लायक नहीं है । पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और मामले की जांच की जा रही है ।

Indore News in Hindi-3

काम करते मजदूर गिरे एक की मौत एक घायल 

इंदौर। निर्माणाधीन इमारत की चौथी मंजिल से गिरे मजदूर की उपचार के दौरान मौत हो गई। मामला एरोड्रम थाना क्षेत्र अंतर्गत का है। मृतक का नाम पवन भिलाला 21 साल निवासी नायता मुंडला है । पुलिस के मुताबिक पवन छोटा बांगड़दा में बन रही एक निर्माणाधीन इमारत में काम करने के दौरान चौथी मंजिल से गिर गया था तत्काल ठेकेदार गबरु वर्मा उसे उपचार के लिए अस्पताल ले गया , जहां उसकी मौत हो गई । टीआई संजय शुक्ला के मुताबिक इस मामले की जांच की जा रही है । जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी । वहीं एक अन्य चटना में मजदूर गिरने से घायल हो गया , जिसका उपचार चल रहा है,  सिंगापुर टाउनशिप के पास एक मकान की दूसरी मंजिल का मचान खोलने के दौरान मजदूर घनश्याम पिता राम बिहारी राठौर 45 साल निवासी निरंजनपुर गिर गया जिसे बड़े अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है पुलिस मामले की जांच कर रही है ।

Indore News in Hindi-4

बच्ची को बेरहमी से मारने वाली मामी पर मामला दर्ज

इंदौर। नेहरू नगर निवासी भावेश पिता राकेश तिवारी की रिपोर्ट पर पुलिस ने एक 9 वर्षीय भांजी के साथ मारपीट करने वाली मामी के खिलाफ मारपीट की धाराओं में केस दर्ज किया है, मामला एमआईजी थाना क्षेत्र अंतर्गत का है यहां रहने वाली एक महिला के खिलाफ दर्ज कराई रिपोर्ट में फरियादी ने पुलिस को बताया कि कल रात 9 बजे के लगभग लक्ष्मी अपनी 9 साल की भांजी के साथ बेरहमी से मारपीट कर रही थी । बच्ची की बेरहमी से पिटाई होते देख मोहल्ले वालों ने इसकी सूचना चाइल्ड लाइन को दी थी । पुलिस ने लक्ष्मी के खिलाफ मारपीट , जान से मारने की धमकी देने की धाराओं में केस दर्ज किया है ।

Indore News in Hindi-5

गृह निर्माण संस्थाओं का रिकॉर्ड ऑनलाइन करने का आदेश, अवैध बेची जमीनों की रजिस्ट्रियां होंगी शून्य 

इंदौर। प्रमुख सचिव सहकारिता विभाग भोपाल केसी गुप्ता ने सभी संस्थाओं की वेबसाइट बनाने, सदस्यों के नाम, ऑडिट रिपोर्ट सहित सभी जानकारी ऑनलाइन करने के आदेश जारी किए हैं, जिसके चलते इंदौर कार्यालय से भी संस्थाओं को नोटिस जारी किए हैं यहां पहले प्रशासक के नियंत्रण वाली संस्थाओं के रिकॉर्ड अपलोड करवाए जाएंगे वहीं करीब पंद्रह से ज्यादा प्रकरण भी कोर्ट में दायर करवा दिए हैं, जिनमें अवैध रूप से बिकी संस्थाओं की जमीनों की रजिस्ट्रियां शून्य करवाई जाएंगी। इन्दौर कलेक्टर मनीष सिंह ने बीते दो वर्षों में गृह निर्माण संस्थाओं के घोटालों की जांच के साथ ही चर्चित भूमाफियाओं पर कार्यवाही करते कईयों को जेल भिजवाया तो कुछ फरारी काट रहे हैं त़ो कुछेक को जमानत मिल गई है वहीं पीड़ितों को भूखंड भी उपलब्ध करवाए हैं। अयोध्यापुरी, पुष्पविहार, श्रीमहालक्ष्मी नगर सहित अन्य कालोनियों के पीड़ितों को भूखंड मिल चुके हैं अब जो जमीनें रसूखदारों ने खरीद ली, उनकी रजिस्ट्रियां शून्य करवाने की कार्यवाही की जा रही है कल्पतरु, देवी अहिल्या, मजदूर पंचायत से लेकर विदूर नगर संस्था द्वारा बेची गई जमीनों की रजिस्ट्रियां शून्य करवाने के दावे सिविल न्यायालय में लगा दिए गए हैं।

Spread the love
More from Indore NewsMore posts in Indore News »
%d bloggers like this: