Press "Enter" to skip to content

Indore News in Hindi – इंदौर की टॉप ख़बरें

Indore News in Hindi-1

फर्नीचर उद्योग के लिए अमेरिका से एस्ले कंपनी के प्रतिनिधि इंदौर आए

मंत्री श्री सखलेचा ने किया इंदौर में निवेश का आग्रह

इंदौर। सूक्ष्म लघु और मध्यम उद्यम एवं विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग मंत्री श्री ओमप्रकाश सखलेचा ने आज इंदौर में अमेरिका की लीडिंग फर्नीचर कंपनी एस्ले के प्रतिनिधियों से मुलाकात की। मंत्री श्री सखलेचा ने उन्हें मध्यप्रदेश और विशेष तौर पर इंदौर में फर्नीचर उद्योग के लिए मध्यप्रदेश सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं से अवगत कराया। एस्ले फर्नीचर इंडस्ट्रीज़ के चीफ ग्लोबल सेल्स आफिसर चार्ल्स स्पंग ने मंत्री श्री सकलेचा से फर्नीचर उद्योग से जुड़ी जानकारियां साझा कीं। श्री स्पंग ने मंत्री से चर्चा उपरांत इंदौर में स्थानीय फर्नीचर इंडस्ट्री का अवलोकन भी किया। एयरपोर्ट इंदौर में इस मुलाकात और चर्चा के दौरान सूक्ष्म उद्योग विभाग के स्थानीय अधिकारी भी उपस्थित थे।

Indore News in Hindi-2

कम्पेल और सांवेर पहुंच आंगनवाड़ियों में मंत्री श्री सिलावट ने खिलौने बांटे

इंदौर।मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के नेतृत्व में “एडाप्ट एन आंगनवाड़ी” कार्यक्रम अंतर्गत 31 मई को ठेला चलाकर आंगनवाड़ी के बच्चों हेतु खिलौना एवं अन्य सामग्री जनता के बीच जाकर प्राप्त की गई थी। मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट के आह्वान पर सांवेर की जनता ने भी इसमें बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। बहुत सी सामग्री प्राप्त हुई। इस सामग्री का वितरण आज आंगनवाड़ी केन्द्रों में किया गया। वितरित सामग्री में 10 कूलर, 54 सीलिग फैन, एक एल.सी.डी., 50 बच्चों की कुर्सियां, चार व्हाइट बोर्ड, 10 बाल्टियां एवं मग, चार ट्राइसिकल, खिलौना, घोडा गाडी, वाटर बैग, थालियाँ, गिलास, चम्मच, दीवार घड़ियां, दरियाँ शामिल हैं।
 कम्पेल और सांवेर में आयोजित कार्यक्रम में मंत्री श्री सिलावट ने भाग लिया। उन्होंने खिलौनों का वितरण करते हुए कहा कि इससे आंनवाड़ियों में बच्चों के लिये अधिक सुविधायें मिलेंगीं।

Indore News in Hindi-3

17 सितंबर से प्रारंभ होगा मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान

इंदौर। संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा ने संभाग के सभी कलेक्टर्स को शासन के निर्देश अनुसार मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान सुचारु रुप से संपादित करने के निर्देश दिए हैं। संभागायुक्त डॉ. शर्मा ने इंदौर संभाग के सभी कलेक्टर्स को निर्देशित किया है कि वे अपने जिलों में शिविरों का क्रम निर्धारण कर लें। शिविर दो बार लगाये जाए। पहले शिविर में पात्र हितग्राहियों से आवेदन लेकर उन्हें संबंधित योजना का लाभ दिलाने की कार्रवाई प्रारंभ की जाए। वहीं दूसरे शिविर में उन्हें वांछित प्रमाण पत्र और हितलाभ प्रदान किया जाए। संभागायुक्त डॉ. शर्मा ने कहा है कि ग्रामीण क्षेत्र के लिए जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी और नगरीय क्षेत्र के लिए नगरीय निकायों के आयुक्त और मुख्य नगर पालिका अधिकारी नोडल अधिकारी रहेंगे।
 

Indore News in Hindi-4

दर्द से राहत के लिए खाई गोली हो गई मौत

इंदौर। छाती में दर्द की शिकायत के चलते पेन कीलर खाने के बाद महिला की तबीयत बिगड़ी और बाद में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मामला मल्हारगंज थाना क्षेत्र का है, यहां के छत्रपति नगर की रहने वाली महिला छाया पति सुभाष को परिजन एमवाय अस्पताल लेकर पहुंचे , जहां उसकी मौत हो गई। परिजनों के अनुसार उसने छाती में दर्द होने के चलते दर्द निवारक गोली खाई और उसकी तबीयत बिगड़ी थी, उधर पुलिस का कहना है कि महिला के शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है जिसकी रिपोर्ट आने के बाद स्थिति साफ होगी की मौत कैसे हुई है।
 

Indore News in Hindi-5

राजनेतिक रसूख के चलते बच रहे आदतन जालसाज पर कार्रवाई शुरू

 इंदौर। राजनैतिक रसूख के चलते कई बार कार्रवाई से बचे एक आदतन जालसाज के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की है। उसके सताए लोगों में गरीब तबके के लोग ज्यादा हैं, वह अभी ऐसी ही जालसाजी के मामले में जेल में बंद।
द्वारकापुरी पुलिस के अनुसार अनोखीलाल निवासी बालदा कॉलोनी की शिकायत पर धर्मेंद्र पिता मन्नूलाल जैन निवासी वैशाली नगर के खिलाफ प्लाट के नाम पर जालसाजी करने का केस दर्ज हुआ है। आरोप है कि सिरपुर क्षेत्र के गुरु शंकर नगर में उसने अनोखीलाल को एक प्लाट बेचा और 2 लाख रुपए लेकर हाथ खड़े कर दिए।
बताया जा रहा है कि वह पूर्व विधायक के भानजे का करीबी होकर पुलिस के अनुसार वह आदतन जालसाज है। उससे पीड़ित लोगों में कोई ज्यादातर निम्न तबके के लोग जैसे कि कामवाली बाई या ठेला लगाने वाले है। बताया जा रहा है कि उसके राजनैतिक रसूख के चलते उस पर अभी तक कार्रवाई नहीं हो पा रहीं थीं उसके खिलाफ ओर भी कई शिकायतें  हैं। वह ऐसी ही जालसाजी के मामले में जेल में बंद है।
Spread the love
More from Indore NewsMore posts in Indore News »
%d bloggers like this: