Press "Enter" to skip to content

इंदौर की ख़ास न्यूज़ – Indore Top News

Indore News -1

 
श्वेताम्बर जैन महासंघ द्वारा आज महावीर भवन में कैरियर मार्गदर्शन शिविर
इन्दौर । महावीर जयंती के उपलक्ष्य में श्वेताम्बर जैन महासंघ की मेजबानी में सोमवार 11 अप्रैल को दोपहर 1.30 बजे से इमली बाजार स्थित महावीर भवन पर निःशुल्क कैरियर मार्गदर्शन शिविर का आयोजन किया जाएगा।
महासंघ के अध्यक्ष कैलाश नाहर एवं शिविर संयोजक राजेन्द्र जैन ने बताया कि शिविर में कैरियर मार्गदर्शन के क्षेत्र में प्रख्यात, लिम्का बुक ऑफ रिकार्ड्स में शामिल शिक्षाविद डॉ. जयंतीलाल भंडारी, राकेश जैन एवं डॉ. नितिन तांतेड़ भी कोविड-19 के बाद विभिन्न विषयों एवं डिजिटल दुनिया में कैरियर के नए चमकीले अवसरों पर मार्गदर्शन देंगे।
डॉ. भंडारी मुख्य रूप से 10वीं के बाद विषय चयन पर भी परामर्श देंगे। शिविर सबके लिए खुला और निःशुल्क रहेगा। इस शिविर की आयोजन समिति में राजकुमार जैन पंजाबी, पदमचंद तांतेड़ एवं अनुरोध जैन शामिल किए गए हैं। शिविर में भाग लेने के इच्छुक छात्र-छात्राएं और उनके पालक संयोजक राजेन्द्र जैन से मोबाइल नंबर 98260-99985 पर सम्पर्क कर सकते हैं।
Indore News -2

विद्याधाम पर चल रहे सग्रहमख शतचंडी महायज्ञ की पूर्णाहुति 

इन्दौर । विमानतल मार्ग स्थित श्रीश्री विद्याधाम पर चल रहे चैत्र नवरात्रि महोत्सव का समापन आज दोपहर महामंडलेश्वर स्वामी चिन्मयानंद सरस्वती के सानिध्य एवं आचार्य पं. राजेश शर्मा के निर्देशन में आश्रम के 21 विद्वानों द्वारा सग्रहमख शतचंडी महायज्ञ की पूर्णाहुति एवं उसके पूर्व दोपहर 12 बजे राम जन्मोत्सव की महाआरती के साथ हुआ।
आश्रम परिवार के पूनमचंद अग्रवाल, पं. दिनेश शर्मा एवं राजेन्द्र महाजन ने बताया कि महानवमी पर सौग्यवती एवं कन्या पूजन भी किया गया। शनिवार 16 अप्रैल को हनुमान जयंती महोत्सव में सुबह 6 बजे षोडशोपचार पूजन, अभिषेक एवं श्रृंगार तथा प्रकटोत्सव के बाद आरती एवं प्रसाद वितरण के आयोजन होंगे। संध्या को रामायण पाठ भी होगा।

Indore News -3

नगरीय निकायों एवं पंचायतों की मतदाता सूची में नाम जुड़वाने का आज अंतिम दिन 

इन्दौर । नगरीय निकायों एवं पंचायतों की फोटोयुक्त मतदाता सूची के पुनरीक्षण का कार्य जारी है। मतदाता सूची में नाम जुड़वाने, हटवाने अथवा संशोधन करवाने के लिए दावे-आपत्ति प्राप्त करने 4 से 11 अप्रैल की अवधि निर्धारित थी।
इसके अनुसार सोमवार 11 अप्रैल दावे-आपत्तियाँ प्राप्त करने का अंतिम दिन है। राज्य निर्वाचन आयुक्त बसंत प्रताप सिंह ने आग्रह किया है कि सभी पात्र मतदाता, मतदाता सूची में नाम जरूर जुड़वायें।
सचिव राज्य निर्वाचन आयोग बी.एस. जामोद ने जानकारी दी है कि मतदाता सूची के पुनरीक्षण कार्य के पर्यवेक्षण के लिए प्रत्येक जिले में आयोग द्वारा प्रेक्षक भी भेजे गये हैं। प्रेक्षक 13 अप्रैल तक निर्धारित स्थानों पर रहकर पर्यवेक्षण का कार्य करेंगे।

Indore News -4

मछुआरों को मिलेंगे क्रेडिट कार्ड 

इन्दौर। मध्‍यप्रदेश शासन के निर्देशानुसार इन्दौर जिले में भी मछुआ क्रेडिट कार्ड योजना लागू है। योजना के अंतर्गत ऐसे मत्‍स्‍य कृषक, मछुआ एवं मछली के व्‍यवसाय से जुड़े समस्‍त हितग्राहियों को बैंक से मछुआ क्रेडिट कार्ड बनवाये जा रहे हैं।
मत्‍स्‍य पालकों से आग्रह किया गया है कि वे इस योजना का लाभ उठाएं और अपना क्रेडिट कार्ड बनवायें। क्रेडिट कार्ड के लिये सहायक संचालक मत्‍स्‍योद्योग कार्यालय इन्दौर में  कार्यालयीन समय में संपर्क किया जा सकता है।

Indore News -5

राज्य स्तरीय खेलवृत्ति हेतु आवेदन आमंत्रित 

इन्दौर। संचालनालय खेल और युवा कल्याण द्वारा गत एक अप्रैल 2021 से 31 मार्च 2022 के मध्य आयोजित अधिकृत राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में पदक विजेता जिले के प्रतिभावान खिलाड़ियों से वर्ष 2022 की राज्य स्तरीय खेलवृत्ति हेतु आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।
अधिकृत राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ी को 10,000 रूपये, रजत पदक पर 8,000 रूपये एवं कास्य पदक पर 6,000 रूपये खेलवृत्ति राशि प्रदान करने का प्रावधान हैं। वर्ष 2022 की खेलवृत्ति हेतु आवेदन 31 मई तक स्वीकार किए जा सकेंगे।
खेलवृत्ति के संबंध में जानकारी के लिये जिला खेल और युवा कल्याण कार्यालय में संपर्क किया जा सकता है। खेलवृत्ति हेतु निर्धारित दिशा निर्देश व नियमावली विभागीय वेबसाइट www.dsywmp.gov.in पर उपलब्ध है। निर्धारित तिथि के पश्चात् प्राप्त आवेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा।

Spread the love
More from Indore NewsMore posts in Indore News »
%d bloggers like this: