Press "Enter" to skip to content

Indore News – इंदौर में एक घंटा जोरदार बारिश, बीआरटीएस पर घुटनों तक भरा पानी, निगम की खुली पोल 

Indore News. इंदौर में करीब दिनों से 10 से हल्की बूंदाबांदी, रिमझिम के बाद मंगलवार को भी दिन खुश्क रहा लेकिन शाम को अचानक मौसम का मिजाज बदला और बारिश शुरू हुई। पहले पश्चिम क्षेत्र में शुरू हुई और पूर्वी क्षेत्र के कुछ हिस्सों में इसके बाद तो तेज बारिश शुरू हो गई और करीब एक घंटा जमकर पानी गिरा। बारिश से सबसे ज्यादा हालात बीआरटीएस के खराब हुए जहां घुटनों घुटनों तक पानी भर गया। इस दौरान कई दोपलिया व चार पहिया वाहनों में पानी घुस गया जिससे लोगों की फजीस्त हो गई और पानी जमाव के साथ जाम लग गया।
इस दौरान लोग पानी निकासी नहीं होने के कारण नगर निगम को कोसते नजर आए। अनुमान है कि एक घंटे में करीब एक इंच बारिश हुई है। वैसे रोज हल्की-फुल्की बूंदाबांदी को लेकर लोगों को मंगलवार को इस बात का अंदाजा नहीं था कि मौसम का रुख बदलेगा क्योंकि दोपहर 3.30 बजे तक खासी धूप थी। फिर बादल छाए और बारिश शुरू हुई। रोज की तरह अंदाजा था कि कुछ ही मिनिट में रुक जाएगी लेकिन उसने फिर तो तेज बारिश शुरू हो गई। इस बारिश से देवास नाका से शिवाजी प्रतिमा तक पूरा बीआरटीएस पानी से लबालब हो गया जबकि इस दौरान वाहनों की काफी आवाजाही थी। पानी निकासी नहीं होने के कारण इतना पानी जमा हो गया वह लोगों की कारों के इंजिन में घुस गया और गाडिया बंद हो गई। दोपहिया वाहनों की चालकों की हालत तो और भी खराब थी। वे हाथ में वाहन लिए पानी के बीच काफी दूर पैदल चले बारिश का असर सुभाष मार्ग से लगी निचली बस्तियों में पानी भर गया। हालांकि एक घंटे बाद बारिश रुकते ही जमाव कम हो गया।
शहर के अन्य क्षेत्रों की निचली बस्तियों में भी यही स्थिति रही। उधर, अन्नपूर्णा, महू नाका, खातीवाला टैंक, भंवरकुआ, कलेक्टोरेट, राजबाड़ा तथा आसपास के क्षेत्रों में पानी पूर्वी क्षेत्र की अपेक्षा कम गिरा हुकुमचंद घंटाघर, आरएनटी मार्ग, नेहरू नगर (एमआईजी) थाने के सामने वाला रोड), मालवा मिल से पाटनीपुरा रोड पर भी घुटनों तक पानी भरा गया। यहां भी एक घंटे तक जाम जैसी स्थिति रही। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में हल्की बारिश की संभावना जताई है।
Spread the love
%d bloggers like this: