Press "Enter" to skip to content

Tech News: इंस्टाग्राम ला रहा है फेसबुक जैसा खास फीचर, यूजर्स अब कर सकेंगे किसी की पोस्ट शेयर

नई दिल्ली. इंस्टाग्राम के यूजर्स फेसबुक और ट्विटर की तरह अभी तक किसी भी इंस्टाग्राम पोस्ट को री-पोस्ट नहीं करते थे. क्योंकि इंस्टाग्राम पर किसी भी पोस्ट को री-पोस्ट करने के लिए खास फीचर अभी तक उपलब्ध नहीं है.

लेकिन अब इंस्टाग्राम के यूजर्स किसी की भी पोस्ट को री- पोस्ट कर सकते हैं. दरअसल, इंस्टाग्राम एक नई सुविधा पर काम कर रहा है, जो उपयोगकर्ताओं को स्क्रीनशॉट लिए बिना दूसरों के पोस्ट को अपने फ़ीड पर साझा करने और फिर इसे री- पोस्ट करने की अनुमति देगा.

रिपोर्ट के अनुसार, इसके अलावा इंस्टाग्राम अपने क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म साझाकरण विकल्पों को संशोधित कर रहा है. अब डायरेक्ट-टू-डीएम शेयरिंग से पहले स्नैपचैट, मैसेंजर या व्हाट्सएप पर पोस्ट को शेयर करना आसान हो गया है, जो कि टिक टॉक के दृष्टिकोण के समान है.

साथ ही इस नए फीचर को कंपनी जल्द ही कुछ यूजर्स के साथ टेस्ट करने जा रही है. इस फीचर के लॉन्च होने के बाद यूजर्स किसी की भी पोस्ट को री शेयर कर सकेंगे. लेकिन ये सुविधा फीड या पोस्ट के लिए अभी तक उपलब्ध नहीं थी. अब नया रि-पोस्ट फ्रीचर भी कुछ ऐसे ही काम करेगा जिसके द्वारा यूजर आसानी से किसी की पोस्ट को शेयर या री-पोस्ट कर सकेंगे.

किसी पोस्ट को अपने प्रोफाइल पर शेयर कर सकेंगे
बता दें कि इंस्टाग्राम यूजर्स अब नए री-पोस्ट फीचर के साथ हमेशा के लिए किसी पोस्ट को अपने प्रोफाइल पर शेयर कर सकेंगे. सोशल मीडिया एनालिस्ट मैट नवारा ने इस फीचर की जानकारी एक ट्वीट में दी है और बताया है कि कई प्रोफाइल्स में नया ‘रीपोस्ट’ टैब दिख रहा है, जिसमें यूजर की ओर से री पोस्ट किए गए फोटो या वीडियो दिखेंगे.

यूजर्स को कोई पोस्ट अपने प्रोफाइल पर रीपोस्ट करने का विकल्प शेयर मेन्यू में दिया जाएगा. इसके अलावा किसी पोस्ट को री शेयर करते वक्त यूजर्स उसपर अपना कैप्शन या प्रतिक्रिया भी लिख पाएंगे, जैसा विकल्प अभी ट्विटर पर क्वोट ट्वीट फीचर के साथ मिलता है.

थर्ड पार्टी ऐप को डाउनलोड भी करना पड़ेगा
जानकारी के मुताबिक बता दें कि जब तक ये फीचर लॉन्च नहीं होता तब तक आप इंस्टाग्राम पोस्ट को पहले की तरह शेयर कर सकते हैं. इसके लिए आपको किसी पोस्ट का स्क्रीनशॉट लेना पड़ेगा या प्ले स्टोर और ऐप स्टोर से किसी थर्ड पार्टी ऐप को डाउनलोड भी करना पड़ेगा.

Spread the love
More from technologyMore posts in technology »
%d bloggers like this: