Press "Enter" to skip to content

IPL 2021 Big Update: BCCI का बड़ा फैसला, ये नहीं किया तो खिलाड़ियों की UAE में नो एंट्री

SportsNews – IPL 2021 Update News : आईपीएल 2021 के फेज टू को लेकर तैयारी जोरों पर चल रही है. फेज टू का आगाज 19 सितंबर से होगा. इसके लिए टीमों ने तैयारी भी शुरू कर दी है. जानकारी मिली है कि बीसीसीआई ने सभी आईपीएल फ्रेंचाइजियों से कह दिया है कि वे 10 अगस्त के बाद यूएई के लिए रवाना हो सकती हैं. इस बीच सभी टीमों ने अपनी अपनी प्लानिंग भी शुरू कर दी है. आईपीएल के फेज टू में 31 मैच खेले जाने बाकी हैं सभी मैच यूएई के तीन स्टेडियम शारजाह, दुबई अबुधाबी में खेले जाएंगे. इस बीच बीसीसीआई ने एक बड़ा फैसला लिया है. ये कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने के लिए हुआ है.

बीसीसीआई ने तय किया है कि आईपीएल 2021 के लिए जो भी लोग यूएई जाएंगे, उन्हें कोरोना की वैक्सीन लगी होनी जरूरी है. वैक्सीन की दोनों डोज लगी होंगी, तभी यूएई जाने की परमीशन दी जाएगी. इस बारे में इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि सूत्र ने बताया है कि उन्हें बताया गया है कि यूएई जाने वाले सभी लोगों को वैक्सीन की दोनों खुराक पूरी कर लेनी होंगी. ताकि यूएई जाने में कोई दिक्कत न हो. इस बारे में आईपीएल की आठों फ्रेंचाइजियों को बता दिया गया है. साथ ही पता चला है कि जो भी लोग यूएई जाएंगे, उन्हें वहां पहुंचने के बाद सात दिन के लिए क्वारंटीन में रहना होगा. इसके बाद कोरोना का टेस्ट होगा उसके बाद ही बाहर जाने दिया जाएगा. जो खिलाड़ी बिना बायो बबल के यूएई जाएंगे, उन्हें भी इस नियम का पालन करना होगा, उसके बाद ही वे मैदान में जाकर प्रैक्टिस कर पाएंगे.

आपको बता दें कि आईपीएल 2021 का आयोजन भारत में ही हो रहा था. लेकिन अभी 29 मैच यानी पहला ही चरण पूरा हो पाया था कि इसी बीच कोरोना वायरस का संक्रमण आईपीएल में भी फैल गया उसके बाद आनन फानन में इसे सस्पेंड कर दिया गया. बीसीसीआई ने तय किया कि साल 2020 की तरह इस साल के भी बचे हुए मैच यूएई में ही होंगे. इसके बाद हाल ही में बीसीसीआई ने इसका पूरा शेड्यूल भी जारी कर दिया था. इसके बाद टीमों ने यूएई जाने का प्लान भी तैयार करना शुरू कर दिया है. भारत में जो कुछ हुआ, उससे बचने के लिए ही बीसीसीआई ने वैक्सीन वाला नियम लागू किया है, ताकि वहां पहुंचने के बाद किसी तरह की दिक्कत पेश न आए.

Spread the love
More from Sports NewsMore posts in Sports News »
%d bloggers like this: