Press "Enter" to skip to content

अमरनाथ यात्रा ड्यूटी से लौटते पहलगाम में ITBP जवानों की बस का ब्रेक फेल, 7 की मौत-8 गंभीर

अमरनाथ यात्रा की ड्यूटी से लौट रहे भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) जवानों से भरी बस पहलगाम से छह किलोमीटर पहले गहरी खाई में गिर जाने से सात जवानों की मौत हो गई। तीस से अधिक जवान घायल हैं, जिनमें से नौ की हालत गंभीर बताई जा रही है। घायलों को एयरलिफ्ट कर अस्पताल पहुंचाया गया है।

पुलिस ने बताया कि जम्मू-कश्मीर पुलिस की बस से जवान चंदनबाड़ी से पहलगाम लौट रहे थे। बस में आईटीबीपी के 37, पुलिस के दो जवान और दो बस स्टाफ थे। पहलगाम से छह किलोमीटर पहले सुबह 9.40 बजे बस असंतुलित होकर गहरी खाई में जा गिरी। इसमें सभी घायल हो गए।

घटना की सूचना मिलते ही आईटीबीपी की टीम, सुरक्षा बलों के जवान तत्काल मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य शुरू किया। इस दौरान मौके पर ही सात जवानों की मौत हो गई। अन्य घायलों को एयरलिफ्ट कर श्रीनगर के सैन्य अस्पताल पहुंचाया गया, जहां सबका इलाज चल रहा है। नौ की हालत गंभीर बताई जा रही है।

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने अस्पताल में भर्ती घायलों का हालचाल लिया। उन्होंने हरसंभव बेहतरीन इलाज की सुविधा मुहैया कराने का आश्वासन दिया। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। साथ ही दुर्घटना में जान गंवाने वाले परिवारों के प्रति सहानुभूति जताई है। आईटीबीपी के डीजी ने भी दुर्घटना में मरने वालों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

दुर्घटना में जान गंवाने वाले आईटीबीपी जवान
हेड कांस्टेबल दुला सिंह (तरनतारन, पंजाब), कांस्टेबल अभिराज (लखीसराय, बिहार), कांस्टेबल अमित के (एटा, उत्तरप्रदेश), कांस्टेबल डी राजशेखर (आंध्रप्रदेश), कांस्टेबल सुभाष सी बैरवाल (सीकर, राजस्थान), कांस्टेबल दिनेश बोहरा (पिथौरागढ़, उत्तराखंड) व कांस्टेबल संदीप कुमार (जम्मू)

गहरी खाई में बस के गिरते ही उसके परखच्चे उड़ गए। चारो ओर चीख पुकार मच गई। आसपास के ग्रामीणों ने भी मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य में मदद पहुंचाई। स्थानीय लोगों का कहना था कि तेज आवाज हुई तो वे मौके पर पहुंचे। यहां पहुंचते देखा कि बस नीचे गिरी पड़ी है और जवान खून से लथपथ इधर-उधर पड़े हैं।

Spread the love
More from National NewsMore posts in National News »
%d bloggers like this: