Press "Enter" to skip to content

मप्र में भारत जोड़ो यात्रा के स्वागत में लाखों की जनता उमड़ी, राहुल को मिला प्रियंका का साथ

प्रदेश के नेताओ में राहुल के साथ फोटो खिचवाने की मची होड़, महिलाओं बच्चों और बुजुर्गों की भारी भीड़

Bharat Jodo Yatra in MP। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कन्याकुमारी से कश्मीर तक की भारत जोड़ो यात्रा पर निकले हैं. राहुल गांधी की ये यात्रा तमिलनाडु से शुरू होकर केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और महाराष्ट्र जैसे राज्यों से गुजरते हुए अब हिंदी पट्टी में प्रवेश कर चुकी है. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा ने मध्य प्रदेश में प्रवेश कर लिया है. प्रदेशभर के कांग्रेस नेता इसमें शामिल हो रहे है.

भारत जोड़ो यात्रा के मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले में प्रवेश करने के बाद राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित भी किया. राहुल गांधी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हमने ये यात्रा देश में जो डर का माहौल है, उसके खिलाफ शुरू की है. उन्होंने कहा कि हमारे सामने सभी रास्ते बंद होते जा रहे. चुनाव का रास्ता भी बंद होता दिख रहा. न्यायपालिका पर दबाव डाल रखा है. राहुल गांधी ने कहा कि तब एक ही रास्ता है- सड़क पर उतरो.

राहुल गांधी ने लोगों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हमने सोचा भी नहीं था कि महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में इतना प्यार मिलेगा. उन्होंने कहा कि अभी मुझसे कमलनाथ ने पूछा कि राहुल आप थके नहीं. राहुल गांधी ने मौजूद भीड़ से संवाद स्थापित करते हुए कहा कि आप मेरा चेहरा देखिए और बताइए, क्या आपको मेरा चेहरा थका हुआ दिख रहा है?

भारत जोड़ो यात्रा में प्रियंका
प्रियंका गांधी भी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हो चुकी हैं . भारत जोड़ो यात्रा के मध्य प्रदेश में प्रवेश करने के बाद इसमें शामिल होने के लिए प्रियंका गांधी भी बुरहानपुर पहुंच गई हैं. प्रियंका गांधी बुधवार की शाम इंदौर एयरपोर्ट पहुंचीं, इंदौर पहुंचने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया जहां से वे अपने पति रॉबर्ट वाड्रा और बेटे रेहान वाड्रा के साथ बुरहानपुर के लिए रवाना हुई ।

प्रियंका गांधी भारत जोड़ो यात्रा में अब तक शामिल नहीं हुई थीं. ये पहला मौका है जब प्रियंका गांधी 7 सितंबर को तमिलनाडु से शुरू हुई इस यात्रा में शामिल हो रही हैं. प्रियंका गांधी हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रचार अभियान की कमान संभाल रही थीं और कहा ये जा रहा था कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद प्रियंका गांधी राहुल गांधी की यात्रा में शामिल हो सकती हैं.

उधर राजस्थान में कलह जारी
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट की तल्खी एक बार फिर देखने को मिली। बुधवार को दोनों नेता भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियों को लेकर हुई बैठक में आमने-सामने आए। ऐसा पहली बार था कि जब 25 सितंबर को हुए सियासी बवाल के बाद दोनों नेता किसी बैठक में एक साथ पहुंचे हों।

हालांकि, इस बैठक में अशोक गहलोत और सचिन पायलट दूर-दूर बैठे दिखे। उनके बीच आपस में बात भी नहीं की। दोपहर करीब 12 बजे शुरू हुई बैठक में गहलोत देरी से पहुंचे थे। वहीं, पायलट बैठक खत्म होने से करीब आधा घंटे पहले ही चले गए।
बैठक में तय किया गया कि समन्वय समिति के सदस्य 25 नवंबर को राजस्थान में मध्य प्रदेश बॉर्डर से लेकर हरियाणा बॉर्डर तक के 527 किलोमीटर रूट का जायजा लेंगे। अगर, इस दौरान कोई खामिया मिलती है तो उसे तत्काल दूर किया जाएगा।
Spread the love
More from Madhya Pradesh NewsMore posts in Madhya Pradesh News »
%d bloggers like this: