Press "Enter" to skip to content

स्थानीय निर्वाचन–2022 : सक्षम स्वीकृति के बगैर कोई भी अधिकारी-कर्मचारी  मुख्यालय नहीं छोड़े 

शासकीय सेवकों को जारी किये गये निर्देश
इन्दौर। इन्दौर जिले में नगरीय निकायों और त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन की तैयारियां जारी है। इसी संदर्भ में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री मनीष सिंह के निर्देशन में विभिन्न तैयारियां की जा रही है। जिले में पदस्थ सभी शासकीय सेवकों को निर्देशित किया गया है कि वे बिना सक्षम स्वीकृति के मुख्यालय नहीं छोड़े।
अपर कलेक्टर अभय बेडेकर ने बताया है कि इस संबंध में सभी कार्यालय प्रमुखों को पत्र भेजकर आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये हैं। इस संबंध में जारी निर्देश में कहा गया है कि निकट भविष्य में नगरीय निकायों एवं त्रिस्तरीय पंचायतों के आम निर्वाचन-2022 की तैयारियां की जा रही है।
निर्वाचन संबंधी कार्यों में विभिन्न विभागों के कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाएगी। निर्वाचन संबंधी प्रशिक्षण भी शीघ्र ही प्रारंभ होगें। इसके मद्देनजर शासकीय सेवकों को निर्देशित किया गया है कि बिना सक्षम स्वीकृति के मुख्यालय नहीं छोड़े। जिन विभागों में ग्रीष्मकालीन अवकाश प्रारंभ हो रहे हैं वहां भी यह आदेश प्रभावशील रहेगा।
साथ ही निर्देशित किया गया है कि निर्वाचन संबंधी जारी किये जाने वाले आदेश प्राप्त करने के लिये प्रत्येक कार्यालय में नोडल अधिकारी की नियुक्ति की जाए तथा इसकी जानकारी जिला निर्वाचन कार्यालय को प्रेषित की जाये। यह भी सुनिश्चित किया जाये कि अवकाश के दिनों में भी कार्यालय में निर्वाचन संबंधी डाक प्राप्त करने हेतु विशेष ड्यूटी लगाई जाए तथा निर्वाचन संबंधी समस्त आदेश संबंधितों को तत्काल तामिल हों इसकी व्यवस्था की जाये।
Spread the love
More from Indore NewsMore posts in Indore News »
%d bloggers like this: