Press "Enter" to skip to content

शिवधाम से पाटनीपुरा तक समूचा मार्ग हुआ ‘हरे रामा-हरे कृष्णा’ से सराबोर 

जगन्नाथ रथयात्रा का निमंत्रण देने के लिए निकाली गई मनुहार यात्रा 
इन्दौर। परदेशीपुरा स्थित द्वादश ज्योतिर्लिंग मंदिर शिवधाम से पाटनीपुरा चौराहे तक आज शाम निकली इस्कॉन इन्दौर की मनुहार यात्रा ने समूचे क्षेत्र को हरे रामा- हरे कृष्णा से सराबोर बनाए रखा। यह यात्रा शुक्रवार 1 जुलाई को शिवधाम से निकलने वाली इस्कॉन की जगन्नाथ रथयात्रा का निमंत्रण देने के लिए मनुहार स्वरूप निकाली गई, जिसमें बड़ी संख्या में इस्कॉन से जुड़े श्रद्धालुओं ने भाग लिया।
मनुहार यात्रा का शुभारंभ इस्कॉन के अध्यक्ष स्वामी महामनदास ने प्रभुपाद के सुसज्जित रथ का पूजन कर किया। रथयात्रा प्रभारी हरि अग्रवाल ने बताया कि मार्ग में अनेक श्रद्धालुओं ने मनुहार यात्रा का स्वागत किया। इस दौरान सबको रथयात्रा के आमंत्रण पत्र भेंट कर रथयात्रा में शामिल होने का न्योता दिया गया। मनुहार यात्रा में शामिल प्रभुपाद के रथ को  श्रद्धालु अपने हाथों से खींचते हुए चल रहे थे। इस्कॉन गुरुकुल के वेदपाठी बच्चों ने इस अवसर पर हरे रामा-हरे कृष्णा संकीर्तन पर नाचते-गाते हुए ऐसा समा बांधा कि राह चलते लोग भी भाव विभोर हो उठे।यात्रा में मुख्य रूप से समाजसेवी राजेश विजयवर्गीय, अर्चना जायसवाल, सीए विजय गोयनका, विजय नगर अग्रवाल महासंघ के के.के. गोयल, अजय मित्तल, नितेश बंसल, रमेश बंसल सहित बड़ी संख्या में विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधि एवं इस्कॉन से जुड़े श्रद्धालु उपस्थित थे। इस अवसर पर पाटनीपुरा क्षेत्र के सराफा, कपड़ा एवं मेडिकल व्यापारियों ने शुक्रवार को रथयात्रा के स्वागत हेतु मंच लगाने और रथ का पूजन करने का संकल्प व्यक्त किया। इस्कॉन के स्वामी महामनदास ने भी भक्तों से रथयात्रा में शामिल होकर पुण्य लाभ उठाने का आग्रह किया।

आज पाटनीपुरा से ला ओमिनी तक मनुहार यात्रा 
बुधवार 29 जून को सायं 5 बजे रथयात्रा का निमंत्रण देने के लिए पाटनीपुरा चौराहा से ला ओमिनी तक मनुहार यात्रा निकाली जाएगी। इस दौरान मार्ग में आने वाले सभी दुकानदारों और नागरिकों को रथयात्रा का निमंत्रण दिया जाएगा।
Spread the love
More from Indore NewsMore posts in Indore News »
%d bloggers like this: