Press "Enter" to skip to content

Today Sports News in Hindi

Sports News-1

 
लक्ष्य , अर्जुन और कपिला विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप के प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचे


टोक्यो। 
भारत के लक्ष्य सेन विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप के प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। लक्ष्य ने स्पेन के लुईस पेनावेर को सीधे गेम में 21-17, 21-10 से हराकर प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी। दोनो के बीच यह मुकाबला करीब 72 मिनट चला। इस मुकाबले में एक समय 3-4 से पिछड़ने के बाद लक्ष्य ने अच्छी वापसी करते हुए छह अंक लेकर 13.7 की बढ़त हासिल कर ली। ली। उन्होंने इस लय को बनाए रखते हुए पहला गेम जीता। इसके बाद लक्ष्य ने दूसरे गेम में भी अपने प्रतिद्वंद्वी को वापसी का अवसर नहीं दिया।
वहीं पुरुष युगल वर्ग के ही एक अन्य मुकाबले में एम आर अर्जुन और ध्रुव कपिला की जोड़ी ने जीत के साथ ही प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी पर महिला वर्ग में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी हार के साथ ही बाहर हो गए। अर्जुन और कपिला की जोड़ी ने डेनमार्क के आठवीं वरीयता प्राप्त किम एस्ट्रूप और एंडर्स स्कारूप रासमुसेन को 21-17, 21-16 से हराया। अब उनका मुकाबला सिंगापुर के ही योंग टैरी और लोह कीन हीन से होगा। एक अन्य मुकाबले में पोनप्पा और सिक्की की जोड़ी को शीर्ष वरीयता प्राप्त चीन की चेन किंग चेन और जिया यि फान के हाथों 21-15, 21-10 से हार का सामना करना पड़ा।

Sports News-2

 

एक अक्टूबर से बांग्लादेश में होगा महिला एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट


ढ़ाका। महिला एशिया कप टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट एक अक्टूबर से बांग्लादेश में होगा। एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) की ओर से हालांकि अभी तक इसका कार्यक्रम घोषित नहीं किया गया है। अब तक मिली जानकारी के अनुसार इसमें भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, थाईलैंड, मलेशिया और यूएई, बांग्लादेश के अलावा छह अन्य टीमें भी भाग लेंगी। .
यह टूर्नामेंट यूएई में महिला टी20 विश्व कप क्वालीफायर-2022 के बाद शुरू होगा। इसके शुरुआती दो सप्ताह को इस साल के महिला एशिया कप के लिए आईसीसी ने फ्यूचर टूर प्रोग्राम में नामांकित किया है। वहीं बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) की महिला समिति के अध्यक्ष शफीउल आलम चौधरी ने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण इस टूर्नामेंट को 2020 की जगह साल 2021 में कराने के लिए स्थगित कर दिया गया था। उसके बाद हालात खराब होने के कारण इस टूर्नामेंट को अंत में रद्द करना पड़ा था।  अब यह बांग्लादेश में खेला जाएगा।  महिला एशिया कप आमतौर पर हर 2 साल में आयोजित किया जाता है पर महामारी के कारण कार्यक्रम को बदला गया है।
यह टूर्नामेंट 2012 से 20 ओवर के फॉर्मेट में आयोजित किया गया है। सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में इस टूर्नामेंट के मुकाबले खेले जाएंगे। इसके ग्राउंड-1 को मैचों के लिए और ग्राउंड-2 को अभ्यास के लिए रखा जाएगा। चौधरी बीसीबी के निदेशक भी हैं।
Spread the love
More from Sports NewsMore posts in Sports News »
%d bloggers like this: