Press "Enter" to skip to content

Today Top News – आज की खास ख़बरें |

News -1

तमिलनाडु को मिले 11 नए सरकारी मेडिकल कॉलेज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार, 12 जनवरी को तमिलनाडु को बड़ी सौगात दी है। पीएम मोदी ने राज्य में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 11 नए मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन किया है। इसके साथ ही उन्होंने राज्य में सेंट्रल इंस्टीट्यूट ऑफ क्लासिकल तमिल (CICT) के एक नए परिसर का लोकार्पण भी किया। इनकी कुल क्षमता 1,450 सीटों की होगी। इनमें जल्द दाखिला प्रक्रिया शुरू होगी।
 

News -2

 
स्कूली शिक्षा के लिए बनेगा नया राष्ट्रीय पाठ्यक्रम
केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय इस साल के अंत तक स्कूली शिक्षा के लिए नया व व्यापक राष्ट्रीय पाठ्यक्रम तैयार करेगा। इसमें भारत से जुड़ी जानकारी, बच्चों में वैज्ञानिक सोच और 21वीं सदी के कौशल विकास आदि पर जोर दिया जाएगा। इसमें खास तौर पर सामाजिक समस्याओं का उल्लेख होगा। केंद्र सरकार की स्कूली शिक्षा व साक्षरता सचिव अनीता करवाल ने मंगलवार को स्टार्टअप भारत नवाचार सप्ताह पर आयोजित कार्यक्रम में यह जानकारी दी।

News -3

 
रिश्वत का आरोपी पटवारी निलंबित
अनुविभागीय अधिकारी सांवेर रविश श्रीवास्तव द्वारा बताया गया है कि सांवेर तहसीलदार पटवारी सुबोध सुमेले पिता संतोष सुमेले को मध्यप्रदेश सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियंत्रण तथा अपील) नियम-1966 के नियम 09 के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। निलंबन अवधि में सुबोध सुमेले का मुख्यालय कार्यालय तहसीलदार सांवेर रखा गया है। उल्लेखनीय है कि उक्त पटवारी को लोकायुक्त द्वारा रिश्वत लेने हुए रंगे हाथ पकड़ा गया था।

News -4

 
प्रकरण श्रम न्यायालय को सौंपा
श्रम विभाग के उप श्रमायुक्त ने सेवा नियुक्त धर्मेन्द्र पिता श्री नारायण सिंह भेनीया एवं सेवानियोजकगण संचालक/प्रबंधक आई.पी.एस. एकेडमी, आई.पी.एस. ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स इंदौर के मध्य उत्पन्न विवाद को औद्योगिक विवाद माना है। उन्होंने यह प्रकरण अधिनिर्णय के लिये श्रम न्यायालय इंदौर को सौंपने के आदेश जारी किये है।
Spread the love
More from National NewsMore posts in National News »
%d bloggers like this: