Press "Enter" to skip to content

National News – महंगे हो गए साबुन और डिटर्जेंट

सर्फ़ एक्सेल, लाइफ़बॉय  समेत सभी के बढ़ गए रेट्स

आम जनता पर फिर महंगाई का झटका लग गया है. पेट्रोल-डीजल, गैस सिलेंडर के बाद साबुन और सर्फ महंगे हो गए हैं. लगातार बढ़ रही महंगाई के बीच हिंदुस्तान यूनिलीवर ने साबुन और सर्फ की कीमतों में इजाफा कर दिया है. FMCG कंपनी ने कीमतों में 20 फीसदी तक का इजाफा कर दिया है. बता दें व्हील, रिन, लाइफबॉय समेत कई साबुन की कीमतों में इजाफा हो गया है.

कच्चे माल की कीमतों में हो रहा इजाफा
कंपनी ने बताया कि कच्चे माल (Raw Material) की कीमतों में लगातार हो रहे इजाफे की वजह से साबुन और डिटर्जेंट की कीमतों में इजाफा किया गया है. इनपुट कॉस्ट में हो रही बढ़ोतरी की वजह से पिछले साल भी साबुन और सर्फ की कीमतों में इजाफा किया गया था.

कौन सा प्रोडक्ट हुआ कितना महंगा-
Rin Bar – 10 से 20
Lifebuoy 125 GMS – 29 से 31
Pears 125GMS – 76 से 83
Wheel Powder 1KG – 60 से 62

Surf Excel बार भी हुआ महंगा
FMCG कंपनी ने बताया कि सर्फ एक्सेल डिटर्जेंट की कीमतों में सबसे ज्यादा इजाफा किया गया है. इसकी कीमतों में करीब 20 फीसदी तक का इजाफा किया गया है. पहले की तुलना में इसकी कीमतों में करीब 2 रुपये तक का इजाफा हो गया है. वहीं, सर्फ एक्सेल बार की कीमत 10 रुपये से बढ़कर 12 रुपये हो गई है.

जानें कितने महंगे हुए साबुन
HUL ने पीयर्स के साबुन की कीमत में 7 रुपये का इजाफा कर दिया है. इस समय पीयर्स का साबुन 76 रुपये का मिलता है. वहीं, इसकी कीमत बढ़कर 83 रुपये हो गई है. इसके अलावा लाइफबॉय साबुन की कीमत 29 रुपये से बढ़कर 31 रुपये हो गई है. इसके अलावा रिन साबुन के बंडल पैक (चार 250 ग्राम बार के) की कीमत को भी 72 रुपये बढ़ाकर 76 रुपये कर दिया गया है.

Spread the love
More from National NewsMore posts in National News »
%d bloggers like this: