Press "Enter" to skip to content

MP News – केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल का ‘बदला अंदाज’

अपने हाथों से भोजन परोसा फिर झूठी पत्तल भी उठाई

दमोह सांसद और भारत सरकार में केंद्रीय राज्यमंत्री प्रहलाद सिंह पटेल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के महत्वाकांक्षी स्वच्छता अभियान के तहत तालाब की सफाई करते सभी ने देखा है। लेकिन दमोह में उनका एक अलग अंदाज देखने मिला, जब एक कार्यक्रम में उन्होंने लोगों की झूठी पत्तल उठाई। उनका यह अंदाज देख वहां मौजूद लोगों ने उनके इस कार्य की सराहना की और सहयोग किया।

दरअसल, दमोह नगर पालिका में पार्षद दल के पार्षदों की ओर से बजरिया वार्ड बड़ापुरा में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर रविवार को समरसता भोज का आयोजन किया गया था। केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग एवं जल शक्ति राज्यमंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने इस भोज में शामिल होने की अपनी सहमति तो दी, लेकिन शर्त भी रख दी। उन्होंने कहा, वहां हम भोजन करने के साथ भोजन परोसेंगे भी और लोगों की जूठी पत्तल भी उठाएंगे, जिस पर सभी लोगों ने अपनी हामी भर दी।

कार्यक्रम में पहुंचकर उन्होंने सबसे पहले लोगों को अपने हाथों से भोजन परोसा और फिर उनकी झूठी पत्तलों को उठाया, फिर खुद भोजन में शामिल हुए। उन्होंने कहा, पंडित दीनदयाल उपाध्याय के आदर्शों को मानते हुए हर वर्ग को साथ लेकर चलना है। आज वे इस कार्यक्रम में शामिल हुए हैं। इसलिए आज से एक नई परंपरा की शुरुआत भी की है कि जब भी इस प्रकार के आयोजन होंगे, उस कार्यक्रम में शामिल प्रमुख जनप्रतिनिधि इसी तरह लोगों को भोजन परोसेंगे और जूठी पत्तल भी उठाएंगे।

कार्यक्रम में वेयरहाउसिंग एंड लॉजिस्टिक्स कॉरपोरेशन अध्यक्ष राहुल सिंह, सतीश तिवारी, रामेश्वर चौधरी, यशपाल सिंह ठाकुर, विजय जैन, अमित त्यागी, गोपाल ठाकुर और रामकुमार अहिरवार मौजूद रहे।

Spread the love
More from Madhya Pradesh NewsMore posts in Madhya Pradesh News »
%d bloggers like this: