Press "Enter" to skip to content

RSS प्रमुख मोहन भागवत के आने से Mp में बढ़ी सियासी हलचल, सत्ता-संगठन का लेंगे फीडबैक!

 38 total views

RSS प्रमुख मोहन भागवत के आने से Mp में बढ़ी सियासी हलचल, सत्ता-संगठन का लेंगे फीडबैक!

Mp News. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सरसंघचालक मोहन भागवत दो दिन के प्रवास पर इंदौर में हैं. वो सत्ता और संगठन का फीडबैक लेंगे. इस आहट से यहां राजनीतिक हल्कों में भी हलचल है. दौरे के दौरान उनका कई लोगों से मेल मुलाकात का कार्यक्रम है.

संघ प्रमुख करीब 3 घंटे संघ कार्यालय में पूजा अर्चना में बिताने के बाद बंगाली चौराहे के चमेली पार्क में विनोद अग्रवाल के घर लंच करने पहुंचे. उन्होंने उस दौरान बुद्धिजीवियों से मुलाकात की. सुबह संघ कार्यालय में भी उनकी चुनिंदा लोगों से मुलाकात हो पायी. उनके कार्यक्रम से मीडिया को दूर रखा गया है. वे दो दिन तक इंदौर में रहकर समाज के विशिष्ट जनों से संपर्क करेंगे. साथ ही अपने कामों से समाज में विशिष्ठ स्थान बनाने वाले शिक्षाविदों से संवाद करेंगे. आज वे नये स्टार्टअप शुरू करने वाले युवा उद्यमियों से भी चर्चा कर रहे हैं. रामबाग कार्यालय में ही उनकी मुलाकात होगी

साइन लैंग्वेज एक्सपर्ट्स से मिलेंगे : इसके अलावा वे शहर के गणमान्य नागरिकों से मुलाकात करेंगे. वे साइन लैंग्वेज को भाषा का दर्जा दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले ज्ञानेंद्र पुरोहित और मोनिका पुरोहित से भी मुलाकात करेंगे. पुरोहित दंपत्ति दिव्यांगों के लिए एक संस्था भी चलाते हैं. अभी हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी ने साइन लैंग्वेज को भाषा का दर्जा दिया है,जिसका फायदा देश के करोड़ों दिव्यांगों को मिला है.

खिसकती जमीन जमाने की कोशिश
कांग्रेस का कहना है वे बीजेपी की खिसकती जमीन की हकीकत जानने इंदौर आए हैं. महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष अर्चना जायसवाल का कहना है आप सभी को पता है कि जिस तरह से कोरोना काल में सभी परेशान रहे हैं चाहे वों व्यापारी हों या किसान महिला. सब लोग कहीं ना कहीं से दुखी हैं. मैं तो मोहन भागवत जी को मैं प्रणाम करती हूँ और कहना चाहती हूं कि वे अपने कार्यकर्ताओं को समझाएं कि जनता के दुख में भागीदारी करें. उनकी समस्याएं समझकर उनका निराकरण करें. अकेले बैठकें करने से कुछ होने वाला नहीं है. कल मोहन भागवत एक स्वयंसेवक के घर जाएंगे.

Spread the love
More from Madhya Pradesh NewsMore posts in Madhya Pradesh News »