Press "Enter" to skip to content

नगर निगम की कार्रवाई : निर्माण अवधि समाप्ति के बाद बन रही छह मंजिला इमारत को किया जमींदोज

Indore News in Hindi। केलोद करताल में अवैध रूप से छह मंजिला इमारत बनाई जा रही थी। नगर निगम की रिमूवल टीम ने मंगलवार सुबह इसे ढहाया। अनुमति की समय सीमा खत्म होने के बाद इसे बनाया जा रहा था, जिस पर कार्रवाई की गई।

जानकारी के मुताबिक केलोद करताल में एसजे टाइम स्क्वेयर सोसायटी में यह निर्माण किया जा रहा था। यहां पर पूर्व में बने दो ब्लॉक में लोग रह रहे हैं। वहीं तीसरे ब्लाक का अवैध रूप से निर्माण किया जा रहा था। मंगलवार सुबह 9 बजे निगम की रिमूवल टीम जैसे ही उस सोसायटी में पहुंची तो हड़कंप मच गया।

कोई कुछ समझ ही नहीं सका कि क्या हो रहा है। रिमूवल टीम ने तीन पोकलेन व तीन जेसीबी के माध्यम से अवैध रूप से बन रहे छह मंजिला भवन को तोड़ने की कार्रवाई शुरू की। इस सोसायटी में 20 हजार वर्ग फीट पर तीनों ब्लॉक का निर्माण हुआ है। बताया जा रहा है कि निगम ने इस मामले में बिल्डर को कई बार नोटिस भी दिया था, लेकिन वह जवाब नहीं दे रहा था।

नगर निगम के अधिकारियों के मुताबिक शांति कंस्ट्रक्शन कंपनी को वर्ष 2014 में तीन ब्लॉक में छह-छह मंजिला भवन बनाने की अनुमति दी थी। बिल्डर राजेंद्र अग्रवाल ने दो ब्लॉक तो पहले बना लिए थे, लेकिन तीसरे ब्लॉक का निर्माण अब किया जा रहा था, जबकि नियमानुसार निर्माण अनुमति मिलने के तीन साल के अंदर ही भवन बनाना जरूरी है।

ऐसे में पूर्व में दी गई निर्माण अनुमति की समय सीमा खत्म होने के बाद बिल्डर को भवन निर्माण के लिए नए सिरे से अनुमति लेना थी।

पूर्व में निगम से ली गई अनुमति के आधार पर ही बिल्डर तीसरे ब्लॉक का निर्माण करवा रहा था, जो कि नियमानुसार गलत था। यही वजह है कि मंगलवार को निगम की रिमूवल टीम ने अवैध रूप से बनाए जा रहे भवन को तोड़ा।

Spread the love
More from Indore NewsMore posts in Indore News »
%d bloggers like this: