Press "Enter" to skip to content

मध्यप्रदेश में लॉकडाउन के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने लिया महत्वपूर्ण फैसला देखे

0

 146 total views

कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में लगातार तेजी आने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को राज्य के सभी शहरी इलाकों में आठ अप्रैल से रात्रि कर्फ्यू लगाने की घोषणा की। इसके साथ ही उन्होंने आदेश दिया कि शाजापुर शहर में आज रात से और छिंदवाड़ा में कल आठ अप्रैल से अगले सात दिन तक पूर्ण लाकडाउन लागू रहेगा।

मुख्यमंत्री चौहान ने ट्वीट किया, ‘कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए आज (मुख्यमंत्री) निवास में बैठक कर कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। प्रदेश के सभी सरकारी कार्यालयों में आगामी तीन माह तक सप्ताह में पांच दिन (सोमवार से शुक्रवार), सुबह 10 बजे से शाम छह बजे तक ही कामकाज होगा। शनिवार और रविवार को ये बंद रहेंगे।’

इस बैठक में निर्णय भी लिया गया कि प्रदेश के सभी नगरीय क्षेत्रों में आठ अप्रैल से आगामी आदेश तक रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक रात्रिकालीन कर्फ्यू लागू रहेगा। प्रदेश के सभी जिलों के नगरीय क्षेत्रों में आगामी आदेश तक प्रत्येक रविवार लॉकडाउन रहेगा।’ शाजापुर शहर में आज रात आठ बजे से अगले दो दिन का संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा।
मुख्यमंत्री चौहान ने लिए ये फैसले

प्रदेश के सभी शासकीय कार्यालय आगामी तीन माह तक सप्ताह में पांच दिन (सोमवार से शुक्रवार), सुबह 10 से  शाम छह बजे तक चलेंगे। शनिवार और रविवार को शासकीय कार्यालय बंद रहेंगे।
राज्य के सभी नगरीय क्षेत्रों  में कल आठ अप्रैल से आगामी आदेश तक प्रत्येक रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक रात्रिकालीन कर्फ्यू लागू रहेगा।
प्रदेश के सभी जिलों के नगरीय क्षेत्रों में आगामी आदेश तक प्रत्येक रविवार को लॉकडाउन रहेगा।
जिला आपदा प्रबंधन समिति के निर्णय प्राप्त कर जिले के नगरीय क्षेत्रों में रविवार के साथ शनिवार या सोमवार के लॉकडाउन का आदेश कलेक्टर जारी कर सकेंगे।
पूरे छिंदवाड़ा जिले में कल आठ अप्रैल की रात आठ बजे से आगामी सात दिन तक संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा।
शाजापुर शहर में आज रात आठ बजे से अगले दो दिन का संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा।

आगे पढ़े

Spread the love