Press "Enter" to skip to content

National News – कांग्रेस की ‘महंगाई पर हल्ला बोल’ 4 सितंबर को

पहले ये रैली 28 अगस्त के लिए प्रस्तावित थी, पार्टी ने तारीख आगे बढ़ाई 
नई दिल्ली। कांग्रेस ने अपनी महंगाई के खिलाफ प्रस्तावित रैली की तारीख आगे बढ़ा दी है. इस रैली को लेकर गुरुवार को दिल्ली में कांग्रेस की बैठक हुई. इस बैठक में अशोक गहलोत, भूपेश बघेल, भूपेन्द्र हुड्डा, अजय माकन, केसी वेणुगोपाल समेत पार्टी के कई बड़े नेता मौजूद रहे. बैठक में फैसला लिया गया कि अब ‘महंगाई पर हल्ला बोल’ रैली अब 4 सितंबर को होगी. पहले ये रैली 28 अगस्त के लिए प्रस्तावित थी.
कांग्रेस सांसद ने जयराम रमेश ने ट्वीट किया, “कोविड-19 के मौजूदा हालात को देखते हुए कांग्रेस पार्टी द्वारा 28 अगस्त को दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित होने वाली ‘महंगाई पर हल्ला बोल’ रैली की तारीख आगे बढ़ाई जा रही है. अब यह रैली 4 सितंबर को होगी. इस रैली के माध्यम से असंवेदनशील मोदी सरकार को जोरदार संदेश दिया जाएगा.” 22 अगस्त को प्रदेश स्तर पर, 25 अगस्त को जिला स्तर पर और 27 अगस्त को ब्लॉक स्तर ‘महंगाई पर हल्ला बोल, दिल्ली चलो’ सम्मेलन किया जाएगा. दिल्ली में 4 सितम्बर की रैली को राहुल गांधी संबोधित करेंगे.
महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का विरोध जारी
कांग्रेस ने इससे पहले 28 अगस्त को राष्ट्रीय राजधानी के रामलीला मैदान में महंगाई के खिलाफ ‘महंगाई पर हल्ला बोल’ रैली करने का एलान किया था. पार्टी ने कहा था कि कांग्रेस आने वाले हफ्तों में महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ कई विरोध प्रदर्शनों के साथ इस लड़ाई को आगे बढ़ाएगी. पार्टी 17 से 23 अगस्त 2022 तक सभी विधानसभा क्षेत्रों में मंडियों, खुदरा बाजारों और अन्य स्थानों पर कई ‘महंगाई चौपाल’ बैठकें आयोजित करेगी. इसका समापन 28 अगस्त 2022 को ‘महंगाई पर हल्ला बोल’ रैली में होगा. बहरहाल अब इस रैली की तारीख बदलकर 4 सितंबर कर दी गई है.
5 अगस्त को काले कपड़े पहनकर किया था देशव्यापी प्रदर्शन
इस महीने की शुरुआत में, कांग्रेस ने मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ 5 अगस्त को काले कपड़े पहनकर देशव्यापी प्रदर्शन किया था. इस प्रदर्शन में राहुल गांधी समेत पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता शामिल हुए थे. प्रदर्शन करने को लेकर दिल्ली में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा सहित कई कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने हिरासत में भी लिया था. कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि मोदी सरकार के आर्थिक कुप्रबंधन के कारण देश के लोग पीड़ित हैं. देश में लगातार महंगाई बढ़ रही है. महंगाई को लेकर कांग्रेस सांसदों ने मानसून सत्र के दौरान भी सदन में तख्तियां लेकर प्रदर्शन किया था जिसके बाद स्पीकर ने कई कांग्रेस सांसदों को सदन की कार्यवाही से निष्कासित कर दिया था.
Spread the love
More from National NewsMore posts in National News »
%d bloggers like this: