Press "Enter" to skip to content

यात्रियों को सुविधा : इंदौर-दिल्ली आने जाने वालों के लिए शुरू होगी एक नई सुपरफास्ट ट्रेन, रेलवे ने दी हरी झंडी

Indore News in Hindi। मध्यप्रदेश की व्यवसायिक राजधानी इंदौर से एक नई सुपरफास्ट ट्रेन चलने वाली है, इस ट्रेन के शुरू होते ही इंदौर से दिल्ली मथुरा जानेवाले यात्रियों को काफी सुविधा होगी, ये ट्रेन सुपरफास्ट होने के कारण यात्रियों को सफर में भी अन्य ट्रेनों की अपेक्षा कम समय लगेगा, ये ट्रेन इंदौर शहर से प्रति सप्ताह तीन दिन चलेगी।
रेलवे बोर्ड ने दी हरी झंडी
शहर के ट्रेनों के बेड़े में एक नई ट्रेन और जुडऩे जा रही है। पिछले दिनों इंदौर से दिल्ली के लिए चलाई जाने वाली ट्रेन को रेलवे बोर्ड ने स्वीकृति दी थी। बुधवार को इस ट्रेन का टाइम टेबल जारी किया गया है।
रेलवे ने जारी किया टाइम टेबल
सप्ताह में तीन दिन ट्रेन का संचालन होगा। अगले हफ्ते से शुरू होने वाली ट्रेन इंदौर से बुधवार, शुक्रवार और रविवार को शाम 4.45 बजे चलकर सुबह 5.05 बजे दिल्ली पहुंचेगी। ट्रेन का स्टॉप नागदा, मथुरा और पलवल होगा। इसी तरह नई दिल्ली से ट्रेन गुरुवार, शनिवार और सोमवार शाम 7.15 बजे चलेगी और पलवल, मथुरा एवं नागदा स्टेशनों पर रुकेगी। इंदौर अगले दिन सुबह 6.45 बजे आएगी। सांसद शंकर लालवानी ने बताया कि इंदौर से दिल्ली चलने वाली ट्रेनों में भीड़ रहती है। लोगों को अधिकांश समय वेटिंग मिलती है। ऐसे में एक ट्रेन और चलाने की जरूरत थी। हमने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मांग की थी जो पूरी हुई। नई ट्रेन सुपरफास्ट होगी।
ट्रेन शुरू होने से इंदौर से दिल्ली और दिल्ली से इंदौर आवाजाही करने वाले यात्रियों को काफी सुविधा हो जाएगी, ये ट्रेन अन्य ट्रेनों की अपेक्षा कम समय में आपको आपके स्टेशन पर पहुंचा देगी।
Spread the love
More from Indore NewsMore posts in Indore News »
%d bloggers like this: