Press "Enter" to skip to content

मप्र में तापमान में गिरावट दर्ज, 24 घंटे में 12 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मध्य प्रदेश के 12 जिलों में 24 घंटे में भारी बारिश का अलर्ट जारी हुआ है. इसके अलावा कई जिलों में गरज के साथ बिजली चमकने और तेज हवा चलने का भी अलर्ट मौसम विभाग की ओर से जारी किया गया है. वहीं मध्य प्रदेश के कई जिलों में तापमान में गिरावट देखने को मिली है.
इन जिलों के लिए अलर्ट जारी
दरअसल मध्य प्रदेश में अगले 24 घंटे का मौसम का पूर्वानुमान अलर्ट जारी हुआ है. इसके तहत मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, खंडवा, बेतूल, खरगोन, झाबुआ, रतलाम, डिंडोरी, अनूपपुर, मंडला, नीमच और मंदसौर जिले में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है. इन जिलों के अलावा शहडोल, सागर, जबलपुर, भोपाल, नर्मदा पुरम, ग्वालियर, चंबल, रीवा, इंदौर, उज्जैन संभाग के कुछ जिलों में गरज के साथ बिजली चमकने के अलावा तेज हवा चलने की भी संभावना जताई गई है.

तापमान में आई गिरावट
वहीं अगर मध्य प्रदेश में तापमान की बात की जाए तो पिछले 24 घंटे में अधिकतम तापमान 39 डिग्री नरसिंहपुर में दर्ज किया गया है. मध्य प्रदेश में मानसून की दस्तक के बाद मौसम में काफी बदलाव आया है. गर्मी का पारा काफी हद तक कम हो गया है. ग्वालियर, सागर, रीवा और शहडोल संभाग के जिलों में सामान्य से कम तापमान दर्ज किया गया है शेष सभी जिलों में तापमान सामान्य रहा है.

भारी बारिश के दौरान इन बातों का रखें ध्यान
जिन स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है. वहां बारिश के दौरान लोगों को काफी सतर्कता बरतने की जरूरत है. भारी बारिश के दौरान इलेक्ट्रॉनिक और बिजली के उपकरणों का उपयोग करने से बचना चाहिए. इसके अलावा दो पहिया वाहन का उपयोग से बचा जाना चाहिए, इतना ही नहीं पेड़ के नीचे आश्रय नहीं लेना चाहिए.

Spread the love
%d bloggers like this: